scorecardresearch
 

दिल्ली: 'सर तन से जुदा..', सुप्रीम कोर्ट के वकील ने लगाया जान की धमकी मिलने का आरोप

सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे वकील विनीत जिंदल को जान से मारने की धमकी दी गई है. उनके घर पर एक पर्चा फेंका गया है जिस पर लिखा है- अल्लाह का पैगाम है तेरा भी सर तन से जुदा करेंगे जल्द ही.

X
सुप्रीम कोर्ट के वकील को मिली जान से मारने की धमकी सुप्रीम कोर्ट के वकील को मिली जान से मारने की धमकी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नूपुर शर्मा के समर्थकों को मिल चुकीं ऐसी धमकियां
  • गाजियाबाद के वकील को भी ऐसी धमकी मिली

सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे एक वकील को जान से मारने की धमकी मिली है. वकील के घर पर एक पर्चा फेंका गया है जिसमें लिखा है कि- अल्लाह का पैगाम है तेरा भी सर तन से जुदा करेंगे जल्द ही. अब ये धमकी सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे जज विनीत जिंदल को दी गई है. किसने दी है, क्यों दी है, अभी तक स्पष्ट नहीं है.

विनीत जिंदल ने इस धमकी के बाद तुरंत दिल्ली पुलिस से संपर्क साधा है और आगे की जांच की जा रही है. डीसीपी नॉर्थ ईस्ट उषा रंगनानी के मुताबिक अभी हमें पीसीआर कॉल मिली है, इसकी जांच करेंगे.

पुलिस ने बताया है कि विनीत जिंदल को पहले से ही दिल्ली पुलिस ने सिक्योरिटी दी हुई है, उनकी सुरक्षा में एक PSO दिल्ली पुलिस का तैनात किया गया है. खबर तो ये भी है कि एक और PSO की मांग कुछ दिन पहले जिंदल ने की थी.

वहीं जब आजतक ने विनीत जिंदल से बात की तो उन्होंने बताया कि उनके घर में एक सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है. वो 24 घंटे काम करता है. लेकिन पर्चा फेंकने वाले का चेहरा कैमरे में कैद नहीं हो पाया है. ऐसे में पुलिस को आरोपी ढूंढने में ज्यादा चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

वैसे इससे पहले नूपुर शर्मा मामले में कुछ लोगों को 'सर तन से जुदा' जैसी धमकियां मिली थीं. नूपुर शर्मा के लिए 'सर तन से जुदा' जैसा विवादित बयान देने वाले गौहर चिश्ती को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था. इससे पहले गाजियाबाद में भी एक वकील को 'सर तन से जुदा' वाली धमकी दी गई थी. उसका गुनाह सिर्फ ये था कि उसने नूपुर शर्मा का समर्थन किया था और कन्हैया लाल की हत्या की निंदा. देश के कई दूसरे राज्यों में भी इसी तर्ज पर लोगों को धमकियां मिली हैं. ये सभी या तो नूपुर के समर्थक के तौर पर देखे गए हैं या फिर उन्होंने हाल के दिनों में उदयपुर या फिर अमरावती हत्याकांड पर कोई टिप्पणी की है. अब विनीत जिंदल को क्यों ये धमकी दी गई है, अभी तक स्पष्ट नहीं है. पुलिस ने भी ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें