scorecardresearch
 

ढाई साल पहले हुए दिल्ली दंगे के दौरान पिस्टल छीनने वाला गिरफ्तार, घायल पुलिसकर्मी का चल रहा है इलाज

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दंगों के दौरान पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी से लूटी गई सरकारी पिस्टल बरामद की है. दंगों के दौरान पिस्टल छीनी गई पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गया था. उनका आज भी इलाज चल रहा है.

X
हेड कॉन्स्टेबल छेत्रपाल सिंह
हेड कॉन्स्टेबल छेत्रपाल सिंह

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दंगों के दौरान पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है. यह दंगा 2020 में दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट में हुआ था. पुलिस ने आरोपी से लूटी गई सरकारी पिस्टल बरामद की है. दंगों के दौरान पिस्टल छीनी गई पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गया था. उनका आज भी बिस्तर पर ही इलाज चल रहा है.

पुलिस के मुताबिक, 3 दिसंबर को  छेनू गैंग का शूटर सुहैल चौधरी शाहदरा में किसी वारदात को अंजाम देने वाला था. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर सुहैल चौधरी और उसके साथी शाहनवाज को गिरफ्तार किया. दोनों के पास से दो पिस्टल और 8 कारतूस बरामद की गई. 

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उनका तीसरा साथी समीर बाली भजनपुरा में हुए फायरिंग मामले में शामिल है. इसके बाद पुलिस ने समीर बाली को भी गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से 2 पिस्टल और 7 कारतूस बरामद किए गए. इन तीनों आरोपियों से पूछताछ के बाद आरोपी शाहिद उर्फ शाहबाज को पकड़ा गया.

हेड कॉन्स्टेबल छेत्रपाल सिंह हुए थे घायल
पुलिस ने मुताबिक 24 फरवरी 2020 को शाहिद ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के दौरान दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल छेत्रपाल सिंह की सरकारी पिस्टल छीन ली थी. इस दौरान हेड कॉन्स्टेबल छेत्रपाल सिंह बुरी तरह घायल हो गए थे. वो आज भी बिस्तर पर हैं और उनका इलाज चल रहा है.

छेत्रपाल चांदबाग इलाके में घायल हुए थे. वहीं, हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की मौत हो गई थी. इस दौरान एक एसीपी और डीसीपी घायल हो गए थे. पुलिस के मुताबिक ये शूटर दिल्ली के शकरपुर में आरएसएस ऑफिस और एक बीजेपी नेता के दिल्ली और यूपी के अमरोहा घर में फायरिंग की घटनाओं में शामिल हैं. इन पर पहले से कई संगीन मामले दर्ज हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें