scorecardresearch
 

BJP ने काम किया होता तो CM और केंद्रीय मंत्रियों को नहीं उतारना पड़ता, MCD चुनाव पर बोले मनीष सिसोदिया

दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव की सरगर्मी तेज है. ऐसे में दिल्ली की जनता अपना जनादेश किसे देगी ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन उससे पहले प्रदेश के सियासी मिजाज को समझने के लिए आजतक ने 'एमसीडी पंचायत' कार्यक्रम रखा है.

X
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव की सरगर्मी तेज है. ऐसे में दिल्ली जनता अपना जनादेश किसे देगी ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन उससे पहले प्रदेश के सियासी मिजाज को समझने के लिए आजतक 'एमसीडी पंचायत' कार्यक्रम रखा है, जिसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी शामिल हुए और हर सवाल का बेबाकी से जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि एमसीडी में सबसे बड़ी समस्या दिल्ली में कूड़े के पहाड़ है. बीजेपी ने 15 साल में सिर्फ कूड़े के पहाड़ बनाए हैं. 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि एमसीडी का चुनाव हमारी अगुवाई में नहीं बल्कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में लड़ा जा रहा है. दिल्ली की जनता चुनाव लड़ रही है. एमसीडी में 15 साल से बीजेपी है और इन 15 सालों में न दिल्ली साफ हुई है और न ही पार्क बनाए गए. गलियों में गंदगी के ढेर हैं. बीजेपी दिल्ली एमसीडी में पूरी तरह से फेल रही है. बीजेपी ने दिल्ली में कूड़े को साफ करने के बजाय कूड़े के पहाड़ बनाए हैं. इसीलिए बीजेपी को आज अपने नेताओं की पूरी फौज उतारनी पड़ रही है. 

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि बीजेपी अगर MCD में काम की होती तो आज दिल्ली में प्रचार के लिए अपने केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्रियों को नहीं उतारती. इससे ही लगता है कि बीजेपी ने दिल्ली में काम नहीं किया है. बीजेपी अगर दिल्ली में मेहनत कर लेती और पार्क साफ कर लेती तो आज एमसीडी में उन्हें मशक्कत नहीं करना पड़ रहा होता. दिल्ली में केजरीवाल का काम बोलता है और दिल्ली की जनता हमारे काम खुद गिना रही है. 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि चुनाव में नेतृत्व का विजन बहुत जरूरी होता है. केजरीवाल ने सात सालों में काम किया है और बीजेपी 15 सालों में क्या काम की है. 2017 के एमसीडी चुनाव के सवाल पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि 2017 में हमें राजनीति में आए दो साल हुए थे, लेकिन आज सात हो गए हैं. सात साल में दिल्ली में हमने काम किया है और जनता उसे देख रही है. केजरीवाल का काम दिख रहा है. 

यमुना की स्वच्छता के सवाल पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि 2025 में यमुना साफ हो जाएगी. ये हमारा वादा है, यमुना की सफाई का काम चल रहा है. हम शुरू से ही यही बात करते रहे हैं कि 2025 में यमुना को साफ करके दिखाएंगे. 

मनीष सिसोदिया ने साफ तौर पर कहा कि दिल्ली एमसीडी में सबसे बड़ा मुद्दा राजधानी में कूड़े के पहाड़ हैं. कूड़े के पहाड़ को हटाना ही सबसे मुख्य प्राथमिकता है. पार्क को साफ करना और गलियों को साफ रखना. आवारा पशु गलियों में घूम रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें