scorecardresearch
 

रमेश बिधूड़ी ने गिनाए MCD के काम... तो हारून यूसुफ बोले- दिल्ली की जनता तो फुटबॉल बन गई

दिल्ली नगर निगम चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच शह-मात का खेल जारी है. बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने 15 साल में एमसीडी में किए गए काम की उपलब्धियां गिनाई तो कांग्रेस नेता हारून यूसुफ ने कहा कि आम आदमी पार्टी और बीजेपी ने दिल्ली की जनता को फुटबॉल बनाकर खेला है.

X
बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी, कांग्रेस नेता हारून यूसुफ
बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी, कांग्रेस नेता हारून यूसुफ

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए चार दिसंबर को मतदान है, लेकिन उससे पहले आजतक ने राजधानी में एमसीडी पंचायत कार्यक्रम रखा है. इस कार्यक्रम के मंच पर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी और कांग्रेस नेता हारून यूसुफ शामिल हुए. इस दौरान रमेश बिधूड़ी ने एमसीडी में 15 साल की उपलब्धियां गिनाई तो हारून यूसुफ ने कहा कि दिल्ली की जनता को बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने फुटबॉल बना रखा है. 

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ अभी प्रचार में नहीं आए हैं. हमारी पार्टी कार्यकर्ताओं के आधारों पर चलती है. प्रधानमंत्री भी बीजेपी के कार्यकर्ता हैं. गृहमंत्री और रक्षा मंत्री भी हमारे कार्यकर्ता है. पीएम भी कहते हैं हम सेवक है, राजा-महाराज की पार्टी नहीं है. हम अपनी विचाराधार को आगे बढ़ाने के लिए काम करते हैं.  

रमेश बिधूड़ी ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिसवा सरमा दिल्ली में आए हैं तो नेशनल मुद्दा ही उठाएंगे. दिल्ली में एक लड़की के टुकड़े-टुकड़े कर दिए तो उसका मुद्दा उठाएंगे. वो गली मुहल्ले की बात नहीं करेंगे, उसे उठाने के लिए हम लोग हैं. एमसीडी के 1616 स्कूल चला रहे हैं. 15 हजार पार्क बनाएं और ओपन जिम है. पार्क में बुजुर्गों को बैठने के लिए बेंच देने का काम किया.के पहाड़ के निस्ताकरण के लिए वेस्ट एनेर्जी प्लांट लगाए हैं. दिल्ली को जल्द कूड़े के पहाड़ को मुक्त करेंगे. 

रमेश बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल जो काम करेंगे, वो असंवैधानिक है. वह बोले कि आम आदमी पार्टी ने पैसे लेकर एमसीडी का टिकट दिया गया, जिन्हें ठगा है तो वो कहां जाएंगे. हमने उनके मुद्दे उठाए हैं. साथ ही बीजेपी के टिकट काटे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारे यहां टिकट नए लोगों को दिया जाता है. नए लोगों को मौका दिया जाता है. इसीलिए पुराने नेताओं का टिकट काटकर नए लोगों को मौका दिया है. रमेश बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली की जनता से अरविंद केजरीवाल को कौन सी दुश्मनी है. दिल्ली में एमसीडी बदनाम करने के लिए केजरीवाल ने कोई बजट नहीं दिया. 15 साल में दिल्ली में 15 मेयर रहे, लेकिन एक भी मेयर पर कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा. 

बीजेपी सांसद ने कहा कि एमसीडी के 1616 स्कूल चलते हैं. हम लोग स्कूलों में स्मार्ट क्लास शुरू कर रहे हैं. टैक्स माफ किए हैं. दिल्ली सरकार के 700 स्कूल में प्रिंसिपल नहीं है. उन्होंने कहा कि साल 2013 में 16 लाख छात्र थे, लेकिन 2015 में 15 लाख है. एक लाख बच्चे कम हो गए हैं. प्रदूषण को कन्ट्रोल करने के लिए 16 स्माक टावर नहीं लगवाने का वादा किया था, लेकिन सिर्फ दो लगवाए और वो भी बंद है. हमने इमानदारी से काम किया है. 

'दिल्ली की जनता को फुटबॉल बना दिया'

कांग्रेस नेता ने हारून यूसुफ ने कहा कि जिस तरीके से दिल्ली में नई राजनीति की शुरुआत आम आदमी पार्टी ने की है, उसी राह पर आज बीजेपी भी चल रही है. यह झूठ की राजनीति करते हैं और ये काम मत कीजिए सिर्फ झूठे प्रचार कीजिए. बीजेपी ने गली-गली में कूड़े के ढेर बनाए. आम आदमी पार्टी झूठ बोलती है और बीजेपी भी उसी तर्ज पर काम करती है.

हारून यूसुफ ने कहा कि दिल्ली में शीला दीक्षित ने जो काम किए हैं, उसके बाद किसी तरह का कोई काम नहीं किया. बीजेपी और आम आदमी पार्टी की नई राजनीति में झूठ ढकोसले की बात करते हैं. ये न मुद्दों पर बात करते हैं और न ही अब भ्रष्टाचार पर जवाब देते हैं. गुजरात की बिलकिस बानों के साथ किया गया, उस पर न बीजेपी बोलती है और न ही आम आदमी पार्टी. हारून यूसुफ ने कहा कि मुद्दे भटकाए जा रहे हैं.

हारून यूसुफ ने कहा कि दिल्ली की जनता को फुटबॉल बनाकर दोनों पार्टियां खेल रही हैं. दिल्ली का रिजल्ट खराब हो गया है. दिल्ली में दस पंद्रह स्कूल बनाकर सिर्फ प्रचार कर रहे हैं और भ्रष्टाचार के मुद्दा बनाएंगे. एमसीडी ने 12 हजार कर्मचारियों को परमानेंट कर दिया. हर घर को जल दूंगा. दिल्ली को पानी नहीं बढ़ाया गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें