scorecardresearch
 

MCD Elections: चुनावी मोड में BJP, 16 अक्टूबर को रामलीला मैदान में जुटेंगे बूथ प्रमुख, नड्डा करेंगे संबोधित

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस साल अक्टूबर के बाद कभी भी एमसीडी चुनाव का ऐलान हो सकता है. इसे देखते हुए दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी एक्टिव मोड में आ गई है. आम आदमी पार्टी जहां कूड़े को लेकर एमसीडी की सत्ताधारी बीजेपी पर हमलावर है. वहीं बीजेपी भी अब चुनाव से पहले बूथ लेवल की तैयारियों को दुरुस्त करने में जुटती नजर आ रही है. 16 अक्टूबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बूथ प्रमुखों को संबोधित करेंगे.

X
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो)
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस साल अक्टूबर के बाद कभी भी एमसीडी चुनाव का बिगुल बज सकता है. इसे लेकर दिल्ली में सियासी सरगर्मी बढ़ती नजर आ रही है. केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी एक्टिव मोड में है तो वहीं एमसीडी की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी चुनावी मोड में आती नजर आ रही है. आम आदमी पार्टी के विधायक अपने समर्थकों के साथ गाजीपुर लैंडफिल साइट पर पहुंचे और जमकर नारेबाजी की.

एमसीडी चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने जहां कूड़े के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है. वहीं दिल्ली बीजेपी भी चुनावी बिगुल फूंकने की तैयारी में है. 16 अक्टूबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रामलीला मैदान से चुनावी बिगुल फूंकेंगे. इस जनसभा में सामान्य कार्यकर्ताओं की जगह दिल्ली के करीब 70 हजार बूथ प्रमुख जुटेंगे.

दिल्ली बीजेपी के वीरेंद्र सचदेवा के मुताबिक पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके लिए बूथ प्रमुखों को जिम्मेदारियां दी गई हैं. बूथ प्रमुखों के इस तरह के बड़े कार्यक्रम दिल्ली विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव से पहले भी हो चुके हैं. पंच परमेश्वर और पन्ना प्रमुखों के नाम से इस तरह के कार्यक्रम पूर्व में भी आयोजित किए जा चुके हैं.

बीजेपी की इस मुहिम को नगर निगम चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है. बीजेपी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि फिलहाल पार्टी ने ऐसे बूथ चिह्नित किए हैं जहां मामूली अंतर से हार मिली थी. इस तरह के बूथ पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है और इसी को लेकर 16 अक्टूबर को जेपी नड्डा का कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

पीएम मोदी के जन्मदिन से सेवा पखवाड़ा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर तक बीजेपी सेवा पखवाड़ा भी मनाएगी. इस दौरान 15 दिन तक मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं को घर-घर पहुंचाने और सेवा से जुड़े कार्य करने का लक्ष्य बीजेपी ने निर्धारित किया है. बताया जाता है कि इस दौरान रक्तदान शिविर आयोजित होंगे और विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें