scorecardresearch
 

दिल्ली: भागीरथ पैलेस की इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में लगी भयानक आग, Video

पुरानी दिल्ली में चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में जबरदस्त आग लगने की खबर है. घटना के बाद दमकल की 32 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. किसी के अंदर फंसे होने की खबर नहीं है.

X
आग के बाद चारों तरफ लपटें देखी जा रही है. (वीडियो ग्रैब)
आग के बाद चारों तरफ लपटें देखी जा रही है. (वीडियो ग्रैब)

पुरानी दिल्ली में चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में जबरदस्त आग लग गई है. घटना के बाद दमकल की 32 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. इलाके में संकरी गलियां होने से दमकल को मशक्कत हो रही है. इस आग को मिडिल फायर घोषित किया गया है. आग की वजह से बिल्डिंग में दरार आ गई है. 

ये पूरा मार्केट इलेक्ट्रॉनिक के सामान का है. घटना के बाद अफरा-तफरा मच गई. मौके पर धुंआ ही धुंआ देखा जा रहा है. बताते हैं कि देखते ही देखते आग ने तेजी पकड़ ली और इलेक्ट्रॉनिक का सामान जलने लगा. दूर से ही लग रहा है कि पूरा इलाका आग की लपटों में चपेट में आया है.

दमकल विभाग ने बताया कि फायर ब्रिगेड की कुल 32 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग बुझाने के लिए रिमोट कंट्रोल फायर फाइटिंग मशीन का भी इस्तेमाल किया गया. 

व्यापारी वर्ग मौके पर पहुंच रहा है. आग पर जल्द से जल्द काबू पर पाने की कोशिश की जा रही है. आसपास संकरी गलियां होने से फायर ब्रिगेड की टीमों को पहुंचने में दिक्कत हो रही है. इस इलाके में आग की लपटों की और फैलने की आशंका रहती है. मार्केट के भीतर की तस्वीरें सामने आई हैं. दिल्ली में समय-समय पर आग लगने की घटनाएं सामने आती रहती हैं, जिसकी वजह से फायर सेफ्टी को लेकर सवाल उठने लगते हैं.

ये आग इतनी भीषण है कि दमकल की गाड़ियां और बुलाई जा सकती हैं. आग काफी भयंकर है. यहां इलेक्ट्रॉनिक का काम होता है. आसपास की बिल्डिंग की आग भड़की देखी जा रही है. इस समय दुकानें भी बंद हो जाती हैं. 

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं. दमकल अधिकारी और पुलिस मौके पर है. आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है. दो मंजिलें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें