scorecardresearch
 

अयोध्या में मंदिर नहीं, यूनिवर्सिटी बनाने से आएगा रामराज्य: सिसोदिया

राम मंदिर पर आम आदमी पार्टी के स्टैंड के सवाल पर सिसोदिया ने कहा कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई और फॉरेन स्टूडेंट्स भी यहां शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं. अपने बच्चों को पढ़ाकर हम राम राज्य ला सकते हैं.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया. फाइल फोटो दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया. फाइल फोटो

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने राम मंदिर पर चल रहे विवाद के बीच कहा है कि उस स्थान पर एक यूनिवर्सिटी बनवा देना चाहिए.

सिसोदिया ने कहा कि सही मायनों में राम राज्य शिक्षा से आएगा, न कि वहां भव्य मंदिर बनाकर. एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में सिसोदिया ने कहा कि दोनों पक्ष अगर राजी हो जाएं तो वहां एक विश्वविद्यालय बनना चाहिए.

राम मंदिर पर आम आदमी पार्टी के स्टैंड के सवाल पर सिसोदिया ने कहा कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई और फॉरेन स्टूडेंट्स भी यहां शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं. अपने बच्चों को पढ़ाकर हम राम राज्य ला सकते हैं. इस समय जाति पर हो रही राजनीति के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसी राजनीति को सिर्फ शिक्षा से ही रोका जा सकता है.

सिसोदिया ने कहा कि अभी हाल ही में मैं जापान गया था. वहां जिस दिन हाइड्रोजन से कार चलाने के नए सिस्टम पर चर्चा की जा रही थी, उसी दिन हमारे देश में ट्विटर पर हनुमान की जाति पर बहस हो रही थी. ये बेहद निराश करने वाला है. इसे सिर्फ शिक्षा से ही बदला जा सकता है.

लोकसभा चुनाव के सवाल पर सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की सभी  7 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी. सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के अलावा उनकी पार्टी पंजाब और हरियाणा में भी पूरा ध्यान दे रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें