scorecardresearch
 

JNU हिंसाः ABVP बोली, पुलिस ने नहीं कहा कि कोमल शर्मा ही नकाबपोश लड़की

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने दावा किया है कि जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) हिंसा में शामिल नकाबपोश कोमल शर्मा है, एबीवीपी को दिल्ली पुलिस के माध्यम से अभी तक ऐसा कोई संदेश प्राप्त नहीं हुआ है.

JNU हिंसा में शामिल नकाबपोश लड़की को लेकर स्थिति साफ नहीं (फाइल-PTI) JNU हिंसा में शामिल नकाबपोश लड़की को लेकर स्थिति साफ नहीं (फाइल-PTI)

  • दिल्ली पुलिस से ऐसा कोई संदेश प्राप्त नहीं मिलाः ABVP
  • 'कोमल के खिलाफ मीडिया में दुष्प्रचार फैलाया जा रहा'

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने दावा किया है कि जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) हिंसा में शामिल नकाबपोश कोमल शर्मा है, एबीवीपी को दिल्ली पुलिस के माध्यम से अभी तक ऐसा कोई संदेश प्राप्त नहीं हुआ है.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का यह भी कहना है कि जेएनयू हिंसा की जांच के लिए गठित स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम का पूरा सहयोग कर रही है. इसी क्रम में एबीवीपी के दो कार्यकर्ता एसआईटी के समक्ष उपस्थित हुए और उनके सभी सवालों का जवाब देते हुए अपना पक्ष रखा.

एबीवीपी का यह भी कहना है कि हमारी कार्यकर्ता कोमल शर्मा के खिलाफ मीडिया में दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है, जबकि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को दिल्ली पुलिस के माध्यम से ऐसा कोई संदेश प्राप्त नहीं हुआ है कि जेएनयू हिंसा में शामिल नकाबपोश कोमल शर्मा ही है.

कोमल शर्मा ने की शिकायत

कोमल शर्मा ने 14 जनवरी, 2020 को राष्ट्रीय महिला आयोग को पत्र लिख कर उसे मिल रही धमकियों और उसके खिलाफ फैलाये जा रहे दुष्प्रचार के खिलाफ शिकायत की है, साथ ही उसने आज गुरुवार को एसआईटी के प्रमुख जॉय टिर्की को स्वयं पत्र लिख कर जांच में सहयोग करने की बात कही है.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दिल्ली प्रांत मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा कि कुछ मीडिया और प्रेस की ओर से जेएनयू हिंसा की जांच से जुड़ी खबरों का इस प्रकार से तोड़मरोड़ कर दिखाया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. वह दिल्ली पुलिस के बयानों को भी तोड़मरोड़ कर इस तरह से पेश कर रहा है जिससे यह प्रतीत हो कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कोमल शर्मा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की कार्यकर्ता नकाबपोश है, ऐसा भी मीडिया के माध्यम से आया परंतु इसकी ऐसी कोई पुष्टि दिल्ली पुलिस ने नहीं की है. मीडिया से यह अनुरोध है कि जब तक दिल्ली पुलिस इस बात की पुष्टि न कर दे कि नकाबपोश अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की कार्यकर्ता है, तब तक वह इस तरह का मनगढंत प्रचार बंद कर दे. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सभी कार्यकर्ता जांच में एसआईटी का पूरी तरह सहयोग कर रहे हैं.

DU में सेकेंड इयर की छात्रा कोमल

कोमल शर्मा दिल्ली विश्वविद्यालय में सेकेंड इयर की छात्रा है. पुलिस इस लड़की से पूछताछ करने के लिए उसकी तलाश कर रही है. इससे पहले आजतक के स्टिंग ऑपरेशन में हिंसा करने वाली हमलावर लड़की की सच्चाई सामने आई थी.

आजतक की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने पड़ताल के जरिए पाया था कि 5 जनवरी को जेएनयू में डंडा लेकर हमला करने वाली नकाबपोश लड़की का नाम कोमल शर्मा है. वह दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की कार्यकर्ता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें