scorecardresearch
 

जामिया हिंसा: CM केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाने की अपील की है. केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, दिल्ली की बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर मैं बहुत चिंतित हूं. दिल्ली में तुरंत शांति बहाल की जाए.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो

  • तुरंत शांति बहाल करने की अपील
  • आप विधायक खान पर केस दर्ज

जामिया हिंसा के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाने की अपील की है. केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, 'दिल्ली की बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर मैं बहुत चिंतित हूं. दिल्ली में तुरंत शांति बहाल की जाए. इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है.'

इस बीच, आप के स्थानीय विधायक के जामिया छात्रों के हिंसापूर्ण प्रदर्शन में शामिल होने की रिपोर्ट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के पास हुई हिंसा की निंदा की है.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, किसी तरह की हिंसा अस्वीकार्य है. प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से किया जाना चाहिए." नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर रविवार की हिंसा तीन दिन के भीतर हुई दूसरी हिंसा है. शुक्रवार को जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन आयोजित किया था, जिसमें हिंसा हुई थी.

दक्षिण-पूर्व दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी ) चिन्मय बिस्वाल ने सोमवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों की ओर से हिंसक विरोध प्रदर्शन किए जाने के बाद जामिया पुलिस थाने और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित पुलिस थाने में दो प्राथमिकियां दर्ज कराई गई हैं. इनमें से एक मामला आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दर्ज किया गया है.

एफआईआर में आगजनी, तोड़फोड़, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने के आरोप शामिल हैं. वहीं रेलवे पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) हरेंद्र सिंह ने बताया कि राजधानी के सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें