scorecardresearch
 

गुजरात में AAP का जमघट, राघव चड्ढा का सह-प्रभारी बनने के बाद पहला दौरा, केजरीवाल-मान भी पहुंचेंगे

आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुजरात विधासभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर देने का पूरा मन बना लिया है. तभी तो पंजाब विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभा चुके अपने राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को गुजरात का सह-प्रभारी बनाया है. राघव कल गुजरात का पहला दौरा करने वाले हैं. यहां वो राजकोट से चुनावी हुंकार भरेंगे.

X
राघव चड्ढा (File Photo : PTI)
28:58
राघव चड्ढा (File Photo : PTI)

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) की जीत का परचम लहराने में अहम भूमिका निभाने वाले राघव चड्ढा अब गुजरात में भी चुनावी हुंकार भरते नजर आएंगे. पार्टी ने उन्हें गुजरात चुनाव का सह-प्रभारी बनाया है और इसके बाद शनिवार को उनका पहला गुजरात दौरा होने वाला है.

कर सकते हैं बड़े चुनावी ऐलान

राघव चड्ढा सुबह में राजकोट पहुंचेंगे और यहां पार्टी के कार्यकर्ताओं और सीनियर लीडरशिप के साथ अहम मुलाकात कर सकते हैं. इसके बाद दोपहर में उनकी यहां पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की उम्मीद है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि पार्टी चुनाव से जुड़ी कई अहम ऐलान भी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर सकती है.

इससे पहले पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अलग-अलन मौकों पर राज्य का दौरा कर यहां के लोगों को 'चुनावी गारंटी' हैं. इसमें मुफ्त बिजली से लेकर पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने जैसे महत्वपूर्ण वादे शामिल हैं.

AAP का गुजरात में जमघट

राघव चड्ढा का ये दौरा ऐसे वक्त में हो रहा है, जब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहले से वहां मौजूद हैं. वहीं अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 25 सितंबर को गुजरात पहुंच रहे हैं. दोनों नेता उस दिन अहमदाबाद में रहेंगे.

राघव चड्ढा जाएंगे बापू के घर

दिनभर राजकोट में पार्टी के कामकाज के बाद राघव चड्ढा का शाम में महात्मा गांधी के बचपन के निवास स्थान जाने का भी कार्यक्रम है. गुजरात में आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता के बीच पार्टी ने युवा चेहरा को उतारा है. राष्ट्रीय सम्मेलन में राघव चड्ढा को पार्टी की ओर से राज्य का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है. इसको लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि आम आदमी पार्टी गुजरात में किसी युवा चेहरे को उतार सकती है.

राघव की एंट्री के बाद आम आदमी पार्टी गुजरात के शहरी और ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ युवाओं के बीच जोर-शोर से उतरने की तैयारी में है. राघव चड्ढा दिल्ली के मॉडर्न स्कूल बाराखंभा और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स जैसे शैक्षणिक संस्थानों के छात्र रहे हैं. राघव पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें