scorecardresearch
 

वाह, क्या बात है! बुलेटप्रूफ कार से नहीं...ऑटो चलाकर ऑफिस जाती हैं 4 अमेरिकी महिला राजनयिक

देश की राजधानी में इन दिनों 4 अमेरिकी महिला राजनयिक सुर्खियों में हैं. बुलेटप्रूफ गाड़ियों और सुरक्षाकर्मियों को छोड़कर खुद ऑटो ड्राइव करके निकलना इसकी वजह है. अपनी इस पहल को लेकर महिला राजनयिकों ने कई अहम बातें भी बताई हैं. साथ ही इस सैर को लेकर अपना अनुभव भी शेयर किया है.

X
नई दिल्ली में अमेरिकी महिला राजनयिक
नई दिल्ली में अमेरिकी महिला राजनयिक

इन दिनों 4 अमेरिकी महिला राजनयिकों का दिल्ली में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. ये चारों कोई आम महिलाएं नहीं बल्कि अमेरिकी राजनयिक (American Diplomat) हैं. जो कि राजधानी की सड़कों पर खुद ऑटो रिक्शॉ ड्राइव करके ऑफिस व अपने कामों के लिए निकलती हैं. इनमें एन. एल. मैसन, शरीन जे. किटरमैन, रूथ होमबर्ग और जेनिफर बायवाटर्स शामिल हैं. 

हैरानी वाली बात ये है कि बुलेटप्रूफ गाड़ियों और सुरक्षाकर्मियों को छोड़कर ये महिला राजनयिक ऑटो से दिल्ली की सड़कों पर घूम रही हैं. इनको देखकर लोग अचंभित हैं. 

सैर का मकसद भारतीय रिश्तों को मजबूत करना

सबसे अहम बात ये है कि ये सभी महिलाएं अपने कामों के लिए खुद ऑटो ड्राइव करके सफर करना पंसद करती हैं. साथ ही इनकी इस सैर का मकसद भारतीय रिश्तों को मजबूत करने के साथ ही लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट का यूज करने का संदेश देना भी है.

राजनयिकों को ऑटो में देखकर हर कोई हैरान

अमेरिकी राजनयिकों को ऑटो में देखकर हर कोई हैरान है. राजनयिक मेसन कहती हैं, "मुझे ऑटो रिक्शा से बहुत लगाव है. जब मैं पाकिस्तान में थी तो वहां भी ऑटो में ट्रैवल करने की कोशिश करती थी. भारत आकर मौका मिलते ही रिक्शा खरीदा और अब इस से ट्रैवल करती हूं".

ऑटो चलाने का अनुभव काफी अनूठा

महिला डिप्लोमेट्स का कहना है कि ऑटो चलाने का अनुभव काफी अनूठा है. काफी नई चीजें देखने और जानने को मिली हैं. हालांकि, इससे पहले सिर्फ ऑटोमेटिक कार ही चलाई थी.

मेरा सपना पूरा हो गया

अमेरिकी राजनयिक शरीन बताती हैं," मैं जब अमेरिका से दिल्ली आने की प्लानिंग कर रही थी तब मैक्सिकन राजदूत के बारे में सुना था, जिनके पास ऑटो था. फिर भारत आकर देखा तो एन. एल. मेसन यहां अपने सफर के लिए ऑटो रखती हैं. इस पर मैंने ऑटो से सफर का फैसला लिया और मेरा भी सपना पूरा हो गया".

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें