scorecardresearch
 

विजय गोयल बोले- दिल्ली में बाबर रोड का नाम बदलकर 5 अगस्त मार्ग हो

बीजेपी नेता विजय गोयल ने यह भी कहा 5 अगस्त नाम सिर्फ एक सुझाव है. गृह मंत्रालय और एनडीएमसी को अगर कोई दूसरा नाम अच्छा लगता है तो उसे रखा जाना चाहिए.

बाबर रोड का नाम बदलने की उठी मांग बाबर रोड का नाम बदलने की उठी मांग

  • विजय गोयल ने इस संबंध में गृह मंत्री को लिखा है पत्र
  • 5 अगस्त सुझाव, किसी महापुरुष का भी लिख सकते हैं नाम

दिल्ली के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष विजय गोयल ने बाबर रोड का नाम बदलने की मांग की है. उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर बाबर रोड का नाम 5 अगस्त मार्ग सुझाया है. साथ ही विजय गोयल ने यह भी कहा है कि इसके लिए किसी भी महापुरुष का नाम लिया जा सकता है.

विजय गोयल ने मंगलवार को कहा कि 5 अगस्त नाम सिर्फ एक सुझाव है. गृह मंत्रालय और एनडीएमसी को अगर किसी दूसरे का भी नाम अच्छा लगता है तो उसे रखा जाना चाहिए. उनका यह दावा है कि ट्रेडर एसोसिएशन मार्केट एसोसिएशन इस बात पर राजी है कि नाम बदला जाना चाहिए.

रावण मंदिर में भी अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन पर उत्सव, बंटेंगे लड्डू

विजय गोयल ने मंगलवार को बाबर रोड के साइन बोर्ड पर '5 अगस्त मार्ग' का साइनबोर्ड लगा दिया. विजय गोयल ने ट्वीट किया, मैंने सरकार से मांग रखी है कि बाबर एक विदेशी आक्रांता था, जिसने प्राचीन राम मंदिर का विध्वंस करवाया था. इसलिए दिल्ली के बंगाली मार्केट में बाबर रोड का नाम बदल कर 5 अगस्त मार्ग रखा जाना चाहिए.

यह जानकर हैरानी होगी कि बाबर रोड का साइन बोर्ड और विजय गोयल के आवास की दूरी सिर्फ 50 गज है. लेकिन इसका नाम बदल कर 5 अगस्त का सुझाव देने में उन्हें 28 साल लगे. उनका कहना है कि भव्य राम मंदिर बन रहा है. इसलिए यह उचित समय है नाम बदलने की पेशकश का.

धर्म संसद में बोले स्वामी अवधेशानंद- देश पंथ निरपेक्ष है, धर्म निरपेक्ष नहीं

विजय गोयल ने दिल्ली में बाबर रोड का नाम बदलने का प्रस्ताव ऐसे समय रखा है जब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन का कार्यक्रम होने वाला है. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें