scorecardresearch
 

'ऐसे स्टंट करोगे तो जोड़ने के लिए भी नहीं मिलेगा कोई दर्जी', तेज रफ्तार को लेकर दिल्ली पुलिस का Tweet

Delhi Traffic Police Tweet: तेज रफ्तार बाइक चलाने वालों को संदेश देने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक वीडियो जारी किया है. 36 सेकंड के इस वीडियो में एक बाइक सवार स्टंटबाजी करते हुए गिर जाता है. पुलिस ने इस वीडियो को संपादित कर इसमें 'मेरी मर्जी...' गाना जोड़ा है. साथ ही एक मजाकिया कैप्शन के जरिए बाइकर्स को जागरूक किया है.

X
वीडियो के जरिए पुलिस ने दिया संदेश. (वीडियोग्रैब)
वीडियो के जरिए पुलिस ने दिया संदेश. (वीडियोग्रैब)

Delhi Traffic Police ने तेज रफ्तार बाइक चलाने वालों को संदेश देने के लिए एक वीडियो जारी किया है. 36 सेकंड के इस वीडियो में एक बाइक सवार तेज गति में गाड़ी से स्टंटबाजी करते हुए गिर जाता है और घिसटते हुए चला जाता है. पुलिस ने इस वीडियो को संपादित कर इसमें 'मेरी मर्जी...' गाना जोड़ा है. साथ ही एक मजाकिया कैप्शन के जरिए  बाइकर्स को जागरूक किया है. 

दरअसल, वीडियो में देखा जा सकता है कि स्टंटबाज अपनी बाइक को सड़क पर गुजरते वाहनों के बीच लहरा-लहराकर भगा रहा है. तेज रफ्तार बाइक से वह दूसरी गाड़ियों को ओवरटेक करते हुए चंद सेकंड में सड़क को नापते आगे बढ़ रहा है और इसी बीच उसका संतुलन बिगड़ जाता है, इससे वह और उसकी बाइक अलग अलग लुढ़कते हुए घिसटते जाता है. अंदाजा लगाया जा सकता है कि बाइकर को काफी चोटें आई होंगी. हालांकि, उसने हेलमेट पहना हुआ था. 

इसी वीडियो को संपादित करके दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के ' मैं चाहे ये करूं, मैं चाहे वो करूं...मेरी मर्जी' गाना ऐड कर दिया है और कैप्शन में लिखा है, 'रोड पर नहीं चलेगी तुम्हारी मर्जी, ऐसे स्टंट्स करोगे तो जोड़ने के लिए भी नहीं मिलेगा कोई दर्जी.' 

Delhi Traffic Police के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर की गई इस वीडियो क्लिप को 87 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही 4 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं और 7 बार रीट्विट किया जा चुका है. 

दिल्ली पुलिस के इस ट्वीट की जहां कुछ ट्विटर यूजर्स तारीफ कर रहे हैं, तो वहीं कइयों ने राजधानी में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर अपनी नाराजगी जताईै है. एक यूजर्स ने पूछा है, 'रोड पर खड़ी गाड़ियों और रेहड़ियों से कब छुटकारा मिलेगा.'   वहीं, एक अन्य ने रिप्लाई में लिखा, 'डीटीसी बसों का भी चालन किया कीजिए. सड़क पर चलना दूभर कर दिया. आएं, दाएं, बाएं कहीं भी मोड़ देते हैं. न ही कोई सिंग्नल और न ही इंडिगेटर. कुछ कह दो तो ड्राइवर बदतमीजी करते हैं. इनके चालान क्यों नहीं करते? सारे कानून टू व्हीलर, थ्री व्हीलर वालों के ही लिए हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें