scorecardresearch
 

दिल्ली: राशन ना मिलने से भड़के लोग, स्कूल पर किया पथराव

नगर निगम में टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने कहा कि हमें लोगों को राशन बांटना भारी पड़ रहा है. कई बार जान का संकट हो जाता है. लोग बदतमीजी करते हैं और कई बार पथराव भी कर देते हैं.

सांकेतिक तस्वीर (PTI) सांकेतिक तस्वीर (PTI)

  • जान बचाकर भागे टीचर्स और सुरक्षा बल के जवान
  • राशन वितरण के लिए सरकार से सुरक्षा की मांग

दिल्ली में गुरुवार को राशन न मिलने से नाराज लोगों ने एक स्कूल पर पथराव कर दिया. यह घटना किराड़ी के प्रेमनगर इलाके की है. यहां राशन न मिलने से स्थानीय लोग भड़क गए और एमसीडी स्कूल में पथराव कर दिया. वहां मौजूद सुरक्षा बल के जवान और टीचर को अंदर भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी.

दरअसल, दिल्ली में सूखा राशन बांटने की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार ने स्कूलों को दी है. दिन में दिल्ली सरकार और नगर निगम के स्कूलों में टीचर्स की ड्यूटी राशन बांटने के काम में लगाई गई है. लेकिन राशन न मिलने से कई बार स्थानीय लोग बेहद आक्रामक देखे जा रहे हैं. नगर निगम में टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने कहा कि हमें लोगों को राशन बांटना भारी पड़ रहा है. कई बार जान का संकट हो जाता है. लोग बदतमीजी करते हैं और कई बार पथराव भी कर देते हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

इस पूरी घटना पर दिल्ली नगर निगम का भी आधिकारिक बयान आया है. दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली सरकार को चिट्ठी लिखकर राशन बांटने में ड्यूटी में लगाए गए शिक्षकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने की मांग की है. इसके साथ ही अतिरिक्त सुरक्षा बल की भी मांग की गई है. बता दें, लॉकडाउन के बाद दिल्ली में कई इलाके बंद हैं. जहां कोरोना का संक्रमण है, वहां लोगों को घरों में रहने का आदेश दिया गया है. संक्रमण से बचाव के लिए कई कंटेनमेंट जोन भी बनाए गए हैं. लोगों को खाने-पीने की दिक्कत न हो, इसके लिए दिल्ली सरकार ने विशेष प्रबंध किया है. लोगों को इसके लिए राशन वितरण किया जा रहा है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें