scorecardresearch
 

दिल्ली में कोरोना से 9 लोगों की मौत, वायरस ने फिर पकड़ी रफ्तार, पॉजिटिविटी रेट 12.34%

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है. हालांकि शुक्रवार की तुलना में नए मरीजों की संख्या मामूली तौर पर कम हुई है, फिर भी दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना से राजधानी में 9 लोगों की मौत हो गई है और पॉजिटिविटी रेट 12.34% रहा है.

X
दिल्ली में बढ़ी कोरोना की रफ्तार (Photo : Getty) दिल्ली में बढ़ी कोरोना की रफ्तार (Photo : Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इस समय कोरोना के 8,105 एक्टिव मरीज
  • देश में आए कोरोना के 15,815 नए मामले

दिल्ली में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन का सब-वैरिएंट मिलने के साथ ही इसकी रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना से 9 लोगों की मौत हो गई. जबकि 2031 नए मामले सामने आए़.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में इस समय कोरोना के 8,105 एक्टिव मरीज हैं. जबकि पिछले 24 घंटे में 2260 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं. वहीं कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 12.34% रहा है.

हालांकि कोरोना के मामलों की स्थिति शुक्रवार की तुलना में शनिवार को थोड़ी बेहतर रही. शुक्रवार को राजधानी में कोरोना से 10 लोगों की मौत के आंकड़े सामने आए थे. जबकि कोरोना के नए मरीजों की संख्या 2136 थी. शुक्रवार को कोरोना का पॉजिटिविटी रेट भी 15.02 प्रतिशत था.

दिल्ली ही नहीं, पूरे देश में कोरोना फिर से रफ्तार पकड़ रहा है. हालांकि शुक्रवार की तुलना में शनिवार को देशभर के आंकड़ों में भी मामूली गिरावट देखने को मिली है. देश में आज कोरोना के करीब 15 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. लेकिन पॉजिटिविटी रेट चिंता बढ़ाने वाला है. देश में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट चार फीसदी के पार बना हुआ है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 15,815 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि नए मामलों से अधिक संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में 20 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं. हालांकि, देश में कोरोना के एक्टिव केस अब भी एक लाख के पार हैं. देश में एक लाख 19 हजार 264 एक्टिव केस हैं. देश में कोरोना वायरस का डेली पॉजिटिविटी रेट अब भी चिंताजनक बनी हुई है. देश में कोरोना वायरस का डेली पॉजिटिविटी रेट अब भी 4.5 फीसदी के स्तर पर बना हुआ है.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें