scorecardresearch
 

दिल्ली उपचुनाव: राजेंद्र नगर से AAP प्रत्याशी होंगे दुर्गेश पाठक, संजय सिंह ने बीजेपी को दिया चैलेंज

दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होना है. आम आदमी पार्टी ने इस सीट से दुर्गेश पाठक को उम्मीदवार बनाया है.

X
दुर्गेश पाठक (फाइल फोटोः ट्विटर) दुर्गेश पाठक (फाइल फोटोः ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संजय सिंह ने किया दुर्गेश की उम्मीदवारी का ऐलान
  • राघव चड्ढा के इस्तीफे से रिक्त हुई थी राजेंद्र नगर सीट

दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होना है. इस उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. आम आदमी पार्टी ने राघव चड्ढा के इस्तीफे से रिक्त हुई सीट से दुर्गेश पाठक को उम्मीदवार बनाया है.

राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के नाम का शनिवार को संजय सिंह ने ऐलान किया. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि पार्टी के MCD प्रभारी दुर्गेश पाठक राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से हमारे उम्मीदवार रहेंगे.

उन्होंने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को चुनौती भी दी. संजय सिंह ने कहा कि आदेश गुप्ता से कहना चाहता हूं कि दिल्ली MCD के प्रभारी दुर्गेश पाठक राजेंद्र नगर में हैं. आइए, उनका सामना कीजिए. उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि जबसे उपचुनाव के कार्यक्रम का ऐलान हुआ है, आदेश गुप्ता और तजिंदर बग्गा राजेंद्र नगर से भाग गए हैं.

AAP में शामिल हुए संदीप तंवर

संजय सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस नेता संदीप तंवर ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. संजय सिंह ने संदीप तंवर को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराने के बाद कहा कि ये राजेंद्र नगर ताल्लुक रखते हैं जहां उपचुनाव है. ऐसे साथियों के आने से हमारी जीत का अंतर बढ़ेगा. उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली में बीजेपी की जो हालत है, एक फिल्म बनेगी- 'भाग बीजेपी भाग'. संदीप तंवर ने दावा किया कि राजेंद्र नगर में AAP की आंधी चल रही है.

दुर्गेश पाठक को बनाया गया था प्रभारी

गौरतलब है कि राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से राघव चड्ढा विधायक थे. राघव चड्ढा ने राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. राघव चड्ढा के इस्तीफे से रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव होना है. उपचुनाव के लिए पार्टी ने दुर्गेश पाठक को प्रभारी बनाया था. अब दुर्गेश पाठक को उम्मीदवार बना दिया गया है.

राजेंद्र नगर उपचुनाव में बड़ी जीत का दावा आम आदमी पार्टी ने किया है. पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि संगठन के स्तर पर कई हफ्ते से राजेंद्र नगर में तैयारी चल रही है. हर रोज बैठकें हो रही हैं, पार्टी के नेता जनसंपर्क कर रहे हैं. राजेंद्र नगर उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बैठक की थी.

बीजेपी ने नहीं खोले हैं पत्ते

आम आदमी पार्टी को छोड़कर किसी भी दल ने राजेंद्र नगर सीट के उपचुनाव के लिए अपने पत्ते नहीं खोले हैं. बीजेपी ने 2013, 2015 और 2020 के चुनाव में इस सीट से पंजाबी चेहरे आरपी सिंह पर दांव लगाया था लेकिन सफलता नहीं मिल सकी. 2015 के चुनाव में आरपी सिंह को आम आदमी पार्टी के विजेंदर गर्ग और 2020 में राघव चड्ढा ने हरा दिया था. इस बार देखना होगा कि बीजेपी आरपी सिंह पर ही दांव लगाती है या नए चेहरे को मैदान में उतारती है. दूसरी तरफ कांग्रेस हर चुनाव में अपना उम्मीदवार बदलती रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें