scorecardresearch
 

Delhi Rains Live Updates: दिल्ली-NCR में बारिश से आफत, ग्रेटर नोएडा में DM दफ्तर घुटनेभर पानी में डूबा

aajtak.in | नई दिल्ली | 23 सितंबर 2022, 1:38 PM IST

Delhi NCR Rainfall Update: दिल्ली-एनसीआर में आसमान से आफत बरस रही है. पिछले कई घंटों से राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में बारिश का दौर जारी है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा आदि के स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है. वहीं, गुरुग्राम में निजी संस्थाओं के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की सलाह दी गई है.

Delhi NCR Rains: डीएम दफ्तर में भरा पानी Delhi NCR Rains: डीएम दफ्तर में भरा पानी

Delhi Weather Update, Delhi NCR Rains: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में शुक्रवार को भी बारिश का दौर जारी है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद आदि जैसे इलाकों में तेज बरसात लोगों के लिए आफत लेकर आई. गुरुवार से हो रही बारिश के चलते कई जगह पानी भर गया, तो कई जगह यातायात पर असर पड़ा. गुरुग्राम में कई गाड़ियां पानी में डूबी हुईं दिखाई दीं. भारी बारिश को देखते हुए नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, आदि में प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. वहीं, गुरुग्राम में निजी संस्थाओं से वर्क फ्रॉम होम करवाने की सलाह दी गई है. दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर के अन्य हिस्सों में हो रही बारिश से जुड़े अपडेट्स नीचे पढ़ें...

1:38 PM (4 दिन पहले)

Delhi-NCR Rainfall Update: गुरुग्राम में बारिश के बाद सड़कों पर जलजमाव

Posted by :- Sachin Dubey

गुरुग्राम के राजीव चौक-जीजीएन जिला न्यायालय वाली सड़क पर करीब दो फीट तक बारिश भर गया है. फिलहाल प्रशासन द्वारा इस जलजमाव को पंपिग सेट से हटाने की कोशिश जारी है. दिल्ली एनसीआर के अन्य क्षेत्रों का भी लगातार हो रही बारिश के बाद यही हाल है.

 

12:38 PM (4 दिन पहले)

Delhi Rains: बारिश के चलते भारी ट्रैफिक जाम

Posted by :- Sachin Dubey

बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिला. जलजमाव के बीच राजधानी दिल्ली की कई प्रमुख सड़कों पर गाड़ियां रेंगती नजर आईं. फिलहाल प्रशासन की तरफ से जाम की स्थिति से बचने के लिए तमाम कवायदें की जा रही हैं.

12:23 PM (4 दिन पहले)

Delhi Rains Update:

Posted by :- Sachin Dubey

दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जगह जलभराव की स्थिति है. नोएडा और गुरुग्राम में भी ऐसे ही हालात देखे गए हैं. गुरुग्राम में तो बारिश की वजह से प्रशासन ने अलर्ट जारी कर लोगो को वर्क फ्रॉम होम करने की सलाह दे दी है. 

12:05 PM (4 दिन पहले)

ग्रेटर नोएडा में DM दफ्तर में भरा पानी

Posted by :- Madan Tiwari

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में पिछले दो दिनों से भारी बारिश जारी है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा में भी तेज बरसात आफत लेकर आई है. ग्रेटर नोएडा में स्थित डीएम दफ्तर में भी भारी बारिश के चलते पानी भर गया. (रिपोर्ट- एश्वर्या पालीवाल)

11:57 AM (4 दिन पहले)

Delhi Rains: दिल्ली में अब तक कितनी हुई बारिश?

Posted by :- Madan Tiwari

दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने गुरुवार शाम 5.30 बजे से शुक्रवार सुबह 8.30 बजे के बीच 40.8 मिमी बारिश दर्ज की. लोधी रोड, रिज और आयानगर के मौसम केंद्रों में इस अवधि के दौरान क्रमशः 44 मिमी, 24.6 मिमी और 60 मिमी वर्षा हुई. मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय क्षेत्र, जफरपुर, नजफगढ़, पूसा और मयूर विहार में क्रमशः 1 मिमी, 1.5 मिमी, 1 मिमी, 26.5 मिमी और 49.5 मिमी बारिश दर्ज की गई. बारिश ने उमस भरे मौसम से काफी राहत दी है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से मॉनसून की वापसी से ठीक पहले हुई ताजा बारिश से बड़े घाटे (22 सितंबर की सुबह तक 46 फीसदी) को कुछ हद तक पूरा करने में मदद मिलेगी। इससे हवा भी साफ रहेगी और तापमान भी नियंत्रित रहेगा.
 

11:57 AM (4 दिन पहले)

Delhi Rain Today: दिल्ली में आज भी जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

Posted by :- Madan Tiwari

दिल्ली में बारिश का सिलसिला जारी रहा, जिससे जलभराव हो गया और शहर के कई इलाकों में यातायात प्रभावित हुआ. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले दो दिनों से लगातार हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को और बारिश की संभावना जताई है. शहर का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 22 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. आईएमडी ने दिल्ली में ज्यादातर जगहों पर मध्यम बारिश को लेकर लोगों को आगाह करते हुए 'येलो अलर्ट' जारी किया. 

11:54 AM (4 दिन पहले)

फरीदाबाद में भारी बारिश, एडवाइजरी जारी

Posted by :- Madan Tiwari

फरीदाबाद में गुरुवार सुबह 11 बजे से लगातार बरसात हो रही है. फरीदाबाद जिला मजिस्ट्रेट व जिला आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के चेयरमैन विक्रम ने 23 सितंबर को मौसम विभाग द्वारा भारी बरसात की आशंका के मद्देनजर जिला के सभी कारपोरेट कार्यालय व प्राइवेट संस्थानों के लिए एडवाइजरी जारी की है. जिला मजिस्ट्रेट ने अपनी एडवाइजरी में सभी प्राइवेट कॉर्पोरेट संस्थानों को सलाह दी है कि वह 23 सितंबर को अपने कर्मचारियों को (वर्क फ्रॉम होम) घर से ही कार्य करने के लिए निर्देशित करें. उन्होंने कहा कि इससे सड़कों पर यातायात का दबाव कम रहेगा और प्रशासन की विभिन्न सरकारी एजेंसियों द्वारा सड़कों व ड्रेनेज की मरम्मत का कार्य तेजी से किया जा सकेगा. इसके साथ ही, जिला मजिस्ट्रेट ने सभी शिक्षण संस्थानों, स्कूल व कॉलेजों को भी जनहित में 23 सितंबर को बंद रखने की सलाह दी है. (रिपोर्ट- कुमार कुणाल)

11:44 AM (4 दिन पहले)

Delhi_NCR Rains: दिल्ली-NCR में लगातार हो रही बारिश

Posted by :- Harshita Pandey

22 सितंबर की सुबह तक दिल्ली-एनसीआर में 46 फीसदी बारिश दर्ज की गई है.

11:43 AM (4 दिन पहले)

Delhi-NCR Rains: गुरुग्राम और फरीदाबाद में वर्क फ्रॉम होम की एडवाइजरी जारी

Posted by :- Harshita Pandey

बारिश को देखते हुए गुरुग्राम और फरीदाबाद में ऑफिस बंद रखने और वर्क फ्रॉम होम की एडवाइजरी जारी की गई है.