scorecardresearch
 

Weather Update: अभी गया नहीं मॉनसून, IMD ने बताया दिल्ली में अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम, यहां जानिए

Delhi Weather Update: दिल्ली में बुधवार को बारिश देखने को मिलेगी. कुछ इलाकों में हुई बारिश से तापमान में कमी भी दर्ज की गई. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक बारिश देखने को मिल सकती है. यहां पढ़िए दिल्ली के मौसम पर क्या है IMD का अपडेट.

X
Delhi Rainfall (Representational Image)
Delhi Rainfall (Representational Image)

Delhi Weather Update, IMD Rainfall: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज अच्छा हो रहा है. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लोगों को धूप से राहत है. बुधवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में मॉनसून खत्म होने से पहले दो-तीन दिन और बारिश देखने को मिलेगी.  

आज, बुधवार को पश्चिम, मध्य, उत्तर, उत्तर-पश्चिम, दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग की मानें तो अभी दिन में और बारिश होने की संभावना है. 

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक बारिश देखने को मिलेगी. इससे, इस साल हुई बारिश की कमी  (अकेले सितंबर में 49 प्रतिशत) की कुछ भरपाई हो सकती है. इससे राजधानी दिल्ली की हवा भी साफ रहेगी और तापमान भी नियंत्रित रहेगा. बुधवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया गया. 

मंगलवार को रिज रोड मौसम केंद्र में 88.8 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि दिल्ली विश्वविद्यालय क्षेत्र में 85.5 मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में कुछ इलाकों में कल भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बता दें, दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने सितंबर में अब तक सामान्य 104.8 मिमी के मुकाबले केवल 52.9 मिमी बारिश दर्ज की है. अगस्त में 41.6 मिमी बारिश दर्ज की गई थी, जो 14 वर्षों में सबसे कम थी. 

दिल्ली में मॉनसून की शुरुआत से अबतक 405.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है. वहीं, आईएमडी ने मंगलवार को जानकारी दी कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और उससे सटे कच्छ के कुछ हिस्सों से वापस हो गया है. बता दें, पश्चिम राजस्थान से मॉनसून के खत्म होने के लगभग 1 हफ्ते बाद दिल्ली से मॉनसून की विदाई होती है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें