scorecardresearch
 

बारिश ने थामी दिल्ली की रफ्तार! NCR में जलभराव से सड़कें जाम

देश की राजधानी दिल्ली की रफ्तार पर बारिश ने ब्रेक लगा दिया है. जलभराव से सड़कों पर भारी जाम है. सरकार ने स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. जबकि शनिवार के लिए येलो अलर्ट पहले ही जारी किया जा चुका था.

X
इंडिया गेट पर बारिश का लुत्फ उठाते सैलानी (Photo : PTI)
इंडिया गेट पर बारिश का लुत्फ उठाते सैलानी (Photo : PTI)

बारिश ने दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. जगह-जगह सड़कों पर पानी जमा है और भारी जाम लगा है. लगातार तीसरे दिन बारिश का कहर राजधानी पर बना हुआ है. कई जगहों के बारिश के पानी में पूरी तरह डूबे होने की खबर है. वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सड़कों पर भारी जाम के चलते लोगों को अपनी यात्रा प्लान करके पर्याप्त समय लेकर निकलने का परामर्श जारी किया है. जबकि भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होते रहने का अनुमान जताया है.

पेड़ गिरे, लगा भारी जाम

ट्रैफिक हेल्पलाइन पर जाम से जुड़ी 16 कॉल प्राप्त हुंई. इसमें से तीन जगह जलभराव की वजह से और 5 जगह पेड़ गिरने की वजह से जाम लगा था. शुक्रवार को जाम से जुड़ी 19 कॉल मिली थीं, जबकि गुरुवार को 23 ऐसी कॉल आई थीं. नजफगढ़ और आजादपुर मंडी एरिया से भारी जाम की खबर मिली है. जबकि अरविंदो मार्ग पर अधिचिनी रेड लाइट के पास पेड़ गिरने से भयंकर जाम लगा रहा.?

डेंगू की रोकथाम का प्लान तैयार 

दिल्ली में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार ने राजधानी में डेंगू की रोकथाम के लिए एक हाई लेवल मीटिंग की. मुख्यमंत्री के आवास पर हुई इस बैठक में डेंगू की रोकथाम से जुड़े एक एक्शन प्लान पर विचार-विमर्श किया गया और अधिकारियों को जरुरी दिशा-निर्देश भी दिए गए. सीएम अरविंद केजरीवाल ने बैठक में कहा कि इस बार बारिश का मौसम लंबा चल गया है, ऐसे में डेंगू का खतरा बढ़ सकता है

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग, एमसीडी, एनडीएमसी और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरा प्लान भी तैयार किया. जिला स्तरीय अधिकारियों को मच्छर जनित बीमारियों की रोकथाम को लेकर अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया गया है.

(पंकज जैन के इनपुट के साथ)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें