scorecardresearch
 

अधीर रंजन से दिल्ली पुलिस ने मांगी 'हैक' डिवाइस, विवादित ट्वीट पर हुआ था बवाल

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के ट्विटर अकाउंट से पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए पोस्ट किया गया था. लिखा था- 'जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है.' बता दें कि कथित तौर पर राजीव गांधी ने अपनी मां इंदिरा गांधी की हत्या के बाद ये बयान दिया था.

X
इस मामले में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने थाने में शिकायत की थी.
इस मामले में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने थाने में शिकायत की थी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पूर्व PM राजीव गांधी के पुण्यतिथि पर किया था विवादित पोस्ट
  • अधीर रंजन ने कहा था- ट्विटर अकांउट हैक कर पोस्ट हुआ

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के ट्विटर अकाउंट हैक मामले में दिल्ली पुलिस ने एक्शन मोड में आ गई है. शनिवार रात दिल्ली पुलिस ने अधीर रंजन चौधरी से 'हैक' किए गए डिवाइस को जांच के लिए जमा करने का अनुरोध किया है. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि मामले में जांच की जा रही है.

बता दें कि शनिवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट किया गया था. इसमें पूर्व पीएम राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए कथित तौर पर एक विवादित बयान को कोट किया गया था. हालांकि, कुछ देर बाद इस ट्वीट को हटा दिया गया था और नया पोस्ट किया गया था. इसके बाद अधीर रंजन ने साफ भी किया था कि उनके ट्विटर अकाउंट को हैक करके एक पोस्ट किया गया. उनका इस संबंध में कोई लेना-देना नहीं है.

दिल्ली पुलिस बोली- जांच के लिए डिवाइस उपलब्ध कराएं 

मामले में जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने अधीर रंजन चौधरी से अपनी डिवाइस जमा करने का अनुरोध किया, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया था कि इसे 'हैक' कर लिया गया था. दिल्ली पुलिस ने कहा- इस मामले को हमारे संज्ञान में लाने के लिए धन्यवाद. आपसे अनुरोध है कि आगे की जांच करने के लिए आप हमें वो डिवाइस उपलब्ध कराएं, जिसके बारे में आपने दावा किया है कि अकाउंट को हैक किया गया है. आपके सहयोग के लिए तत्पर हैं. विधिक कार्यवाही की जा रही है.

 

बीजेपी ने कहा- सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाई

वहीं, अधीर रंजन के ट्विटर अकांउट से कथित विवादित ट्वीट के बाद बीजेपी ने हमला बोल दिया था. इस ट्वीट को 1984 के दंगों से जुड़े पूर्व पीएम राजीव गांधी के कथित बयान से जोड़कर देखा जाने लगा था. बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा था कि ये ट्वीट सिखों की भावनाओं को आहत करने के लिए किया गया है. 

ट्वीट में ये बयान कोट किया गया था

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के ट्विटर अकाउंट से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तस्वीर और उनके कथित बयान के साथ एक इन्फोग्राफिक पोस्ट किया गया था. इसमें लिखा था- जब एक बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है. हालांकि, उन्होंने इसे तुरंत हटा दिया था और बाद में एक अन्य पोस्ट किया गया. चौधरी ने सफाई में लिखा- ट्विटर पर मेरे नाम के साथ किया गया ट्वीट मेरी जानकारी में नहीं था. इससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है. मेरे के खिलाफ विरोधी ताकतों द्वारा एक दुर्भावनापूर्ण प्रचार किया गया है.

दिल्ली पुलिस को अधीर रंजन ने शिकायत में ये कहा...

अधीर रंजन ने शिकायत में कहा कि मेरे ट्विटर अकांउट को हैक किया गया है. उन्होंने दिल्ली पुलिस को दिए शिकायती पत्र में कहा कि आज यानी 21 मई 2022 को एक मेरे ट्विटर अकाउंट से एक पूरी तरह दुर्भावनापूर्ण पोस्ट की गई. तब मैं पार्टी के एक कार्यक्रम में व्यस्त था. और अपने पास मोबाइल फोन भी नहीं रखे था.

जो पोस्ट किया गया है, उससे द्वेष की भावना समझ में आ रही है. मुझे लग रहा ​​है कि मेरे ट्विटर अकाउंट को कुछ शरारती तत्वों ने हैक किया था. मैं आपसे इस शिकायत का तत्काल संज्ञान लेने का आग्रह करता हूं और कृपया IP एड्रेस की जांच करने की मांग करता हूं. और कानून के अनुसार जल्द से जल्द साइबर अपराध के तहत उचित कार्रवाई करें. मेरा ट्विटर हैंडल @adhirrcinc के नाम से है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें