scorecardresearch
 

लॉकडाउन के बीच दिल्ली में रिमझिम बारिश, बदला राजधानी का मौसम

दिल्ली-एनसीआर में मंगलावार देर शाम रिमझिम बारिश हुई. मंगलवार को दिल्ली में छिटपुट बारिश की संभावना जाहिर की गई थी. बारिश की वजह से मौसम में हल्की ठंडक आ गई है.

दिल्ली-एनसीआर में 27 मार्च को भी तेज हवा के साथ हुई थी बारिश (फोटो-PTI) दिल्ली-एनसीआर में 27 मार्च को भी तेज हवा के साथ हुई थी बारिश (फोटो-PTI)

  • दिल्ली में मंगलवार दिन में छाए रहे बादल
  • 27 मार्च को भी दिल्ली में हुई थी बारिश

दिल्ली-एनसीआर में मंगलावार देर शाम रिमझिम बारिश हुई. मंगलवार को दिल्ली में छिटपुट बारिश की संभावना जाहिर की गई थी. बारिश की वजह से मौसम में हल्की ठंडक आ गई है. कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन है. ऐसे में लोग घरों में कैद हैं और सड़कों पर सिर्फ गिनती की गाड़ियां दिख रही हैं. इससे पहले 27 मार्च की शाम को दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश हुई थी.

पहले ही पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली में मंगलवार को एक बार फिर बारिश की संभावना थी. दिन में बादल भी छाए रहे. बारिश की वजह से पारा गिरेगा. हालांकि सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 30.0 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इस महीने अब तक 103.3 मिमी बारिश पहले ही दर्ज की जा चुकी है जो मार्च के महीने में सबसे अधिक है. महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में हुई बारिश ने चिंता बढ़ा दी है. खास तौर पर कोरोना वायरस के खतरे के कारण घर में बंद किसानों पर इस बारिश की मार ज्यादा पड़ी है.

लॉकडाउन से हवा साफ

कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए लगाए गए बंद के मद्देनजर सड़कों से वाहनों के नदारद रहने और उपयुक्त हवा की गति की वजह से वायु गु‍णवत्ता में सुधार हो रहा है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने वायु गुणवत्ता को संतोषजनक श्रेणी में बताया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें