scorecardresearch
 

MCD Election: BJP मुख्यालय पहुंचे AAP कार्यकर्ता, जानिए एमसीडी चुनाव से पहले क्यों हो रहा है प्रदर्शन

Delhi MCD Election: दिल्ली नगर निगम के एकीकरण के मसले को लेकर दिल्ली में सियासत गर्म हो गई है. एमसीडी चुनाव टालने के विरोध में एएपी ने दिल्ली बीजेपी कार्यकर्ता का घेराव किया. एएपी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

X
MCD चुनाव टालने के विरोध में AAP का प्रदर्शन MCD चुनाव टालने के विरोध में AAP का प्रदर्शन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • MCD चुनाव टालने के विरोध में एएपी कार्यकर्ता
  • दिल्ली बीजेपी कार्यालय का एएपी ने किया घेराव

Delhi MCD Election Latest News: दिल्ली में एमसीडी चुनाव टालने के मुद्दे पर सियासत गरमा गई है. आम आदमी पार्टी (एएपी) ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. एएपी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने दिल्ली में बीजेपी कार्यालय का घेराव किया है. बता दें कि केंद्र सरकार ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के एकीकरण की बात कही है जिसको लेकर स्टेट इलेक्शन कमीशन (एसईसी) को एक चिट्ठी भेजी थी.

बीजेपी के खिलाफ लगाए हाय-हाय के नारे

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता निगर चुनाव टालने के विरोध में सड़क पर उतर आए हैं. उन्होंने पोस्टर, बैनर और प्ले-कार्ड्स हाथ में लेकर बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. एएपी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के खिलाफ हाय हाय और बीजेपी शर्म करो... जैसे नारे लगाए. उन्होंने दिल्ली बीजेपी दफ्तर का भी घेराव किया. एएपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि चुनाव टाल कर बीजेपी लोकतंत्र की हत्या कर रही है. हम बीजेपी को चुनाव से भागने नहीं देंगे. एएपी ने ट्वीट कर भी बीजेपी पर चुनाव से डरने की बात कही है.   

 

वहीं, केजरीवाल सरकार में मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट किया, 'भाजपा डरी हुई है. चार राज्यों में सरकार बनाने के बाद भी भाजपा दिल्ली में एमसीडी चुनाव करवाने की हिम्मत नहीं कर पा रही है.

'चुनाव आयुक्त को डराया, दबाव में टाले चुनाव'

एएपी नेता राजीव गोयल का कहना, 'आजादी के बाद आज तक ऐसा नहीं हुआ जब चुनाव टाले गए हों. ये पहली बार हो रहा है जब चुनाव आयुक्त किसी ना किसी दबाव में हैं या पीएमओ ने उनकी फाइल बना ली है. उन्हें ईडी या सीबीआई से डराया जा रहा है. जिससे चुनाव आयुक्त चुनाव टालने पर मजबूर हो गए. क्योंकि जिस दिन चुनाव की घोषणा करनी थी. उससे आधे घंटे पहले उन्होंने चुनाव टाल दिए.

एएपी नेता राजीव गोयल

'हम एमसीडी चुनाव से बीजेपी भागने नहीं देंगे'

एमसीडी चुनाव टालने को एएपी ने बड़ा मुद्दा बना दिया है. एएपी कार्यकर्ता इस मसले पर बीजेपी को घेरने में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं. एएपी नेता राजीव के मुताबिक आज का विरोध प्रदर्शन बीजेपी कार्यकाल को घेरने का है. एएपी कार्यकर्ता पूरी दिल्ली से एकत्र हो रहे हैं, और बीजेपी कार्यालय का घेराव करेंगे. हम बीजेपी को चुनाव से डर कर भागने नहीं देंगे.

एएपी नेता ने बताया क्यों चुनाव टाल रही बीजेपी

उन्होंने कहा है कि बीजेपी को एक इंटरनल सर्वे ने रिपोर्ट दी है कि आज अगर दिल्ली में चुनाव हो जाएं तो एएपी 250 से ज्यादा सीटें जीतने जा रही है. इसका कारण है पिछली बार बीजेपी जो चेहरे लेकर आई थी उन्होंने 5 साल में इतने गड्ढे कर दिए हैं. दिल्ली के अंदर कूड़ा-कूड़ा कर दिया है. दिल्ली की अर्थव्यवस्था को बिगाड़ कर रख दिया है. 18 हजार करोड़ रुपये का बजट भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है. इसके चलते नगर निगम चुनाव को टालने की कोशिश की जा रही है. एएपी बीजेपी को डर कर भागने नहीं देगी. उन्हें लोकतंत्र की हत्या नहीं करने देगी. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें