scorecardresearch
 

दिल्लीः डॉक्टर ने मास्क पहनने के लिए बोला तो मरीज और तीमारदार ने किया हमला

डॉक्टर का कहना है कि जब मैंने उन्हें मास्क पहनने और अपनी बारी का इंतजार करने के लिए कहा तो वह भड़क गए और मुझ पर हमला किया. पुलिस ने अस्पताल की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है.

महर्षि वाल्मीकि अस्पताल महर्षि वाल्मीकि अस्पताल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महर्षि वाल्मीकि अस्पताल का मामला
  • डॉक्टर के आरोप के बाद शिकायत दर्ज

दिल्ली सरकार द्वारा संचालित मम में तैनात एक डॉक्टर ने मरीज और उसके तीमारदार पर पर हमला करने का आरोप लगाया है. डॉक्टर का कहना है कि जब मैंने उन्हें मास्क पहनने और अपनी बारी का इंतजार करने के लिए कहा तो वह भड़क गए और मुझ पर हमला किया. पुलिस ने अस्पताल की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है.

अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने भी चिकित्सा अधीक्षक को पत्र लिखकर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की मांग की है. शिकायतकर्ता डॉ. राहुल जैन ने कहा, 'घटना शनिवार सुबह हुई जब मैं ऑपरेशन थिएटर में था. महिला की जांघ में सूजन था. उसने और उसके तीमारदार ने मास्क नहीं पहना था और बाकी लोगों से पहले इलाज कराना चाहते थे'

डॉ. राहुल जैन ने कहा, 'वह लगातार मुझ पर दबाव बना रहे थे. मैंने उनसे कहा था कि वे मास्क पहनें और अपनी बारी का इंतजार करें.' डॉक्टर ने आरोप लगाया कि तीमारदार ऑपरेशन थियेटर में घुस गया और उसके साथ मारपीट की. डॉक्टर जैन ने दावा किया कि आदमी ने उस पर एक स्टूल भी फेंका, लेकिन वह बाल-बाल बच गए.

डॉ. राहुल जैन ने कहा, 'जब अस्पताल के कर्मचारियों ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की, तो महिला ने मुझ पर अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाना शुरू कर दिया. पुलिस के आने के बाद भी, उसने मुझे धमकाना जारी रखा. मेरे शरीर पर चोट के निशान हैं. डॉक्टर ने कहा कि महिला के आरोपों के कारण 'मानसिक तनाव' हो गया था.

पुलिस ने कहा कि उन्हें घटना के बारे में शिकायत मिली है. पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) गौरव शर्मा ने कहा, 'हमने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रहे हैं.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें