scorecardresearch
 

दिल्ली का किराड़ी इलाका तालाब में तब्दील, मेयर ने पानी में खड़े होकर सीएम को कोसा

नॉर्थ दिल्ली म्युनिसिपल कारपोरेशन के मेयर जयप्रकाश ने कहा कि सरकार की उपेक्षा के कारण वार्ड के 1.5 लाख निवासी हर साल जलभराव की समस्या से जूझते हैं. किराड़ी में जलभराव की समस्या कई वर्षों से चली आ रही है. हर साल बारिश के मौसम में तो जलभराव होता ही है, लेकिन अगर हल्की बारिश भी हो जाती है, तो भी पूरा क्षेत्र जलमग्न हो जाता है.

पानी में खड़े होकर प्रदर्शन पानी में खड़े होकर प्रदर्शन

  • मेयर बोले- समस्या दूर नहीं हुई, तो सीएम आवास पर दूंगा धरना
  • जयप्रकाश के दौरे के समय बीजेपी और AAP कार्यकर्ता भिड़े
  • बारिश के मौसम में जलभराव से इलाके में फैलती हैं बीमारियां
नॉर्थ दिल्ली म्युनिसिपल कारपोरेशन के मेयर जयप्रकाश शनिवार को किराड़ी विधानसभा के अगर नगर इलाके में पहुंचे और पानी में खड़े होकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को खूब कोसा. जयप्रकाश ने कहा कि उन्होंने इलाके में बारिश के पानी को निकालने के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल को चिट्ठी लिखी थी, जिसके बाद विधायकों के आने का आश्वासन मिला. लेकिन अब तक विधायक नहीं आए.

जयप्रकाश ने पानी में खड़े होकर कहा कि यदि 2 दिन के अंदर अगर नगर इलाके से पानी नहीं निकाला गया, तो वो मुख्यमंत्री आवास के सामने धरना देंगे. वहीं, जयप्रकाश के किराड़ी विधानसभा क्षेत्र के दौरे के समय बीजेपी और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए. मामला इतना बढ़ गया कि बीजेपी निगम पार्षद और महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष पूनम पाराशर ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता को थप्पड़ जड़ दिया.

आपको बता दें कि किराड़ी विधानसभा के अगर नगर इलाके में घुटने तक पानी भरा हुआ है. किराड़ी के मुबारकपुर डबास वार्ड का दौरा करने के बाद जयप्रकाश ने दिल्ली सरकार पर जमकर हमला भी बोला.

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की उपेक्षा के कारण वार्ड के 1.5 लाख निवासी हर साल जलभराव की समस्या से जूझते हैं. किराड़ी में जलभराव की समस्या कई वर्षों से चली आ रही है. हर साल बारिश के मौसम में तो जलभराव होता ही है, लेकिन अगर हल्की बारिश भी हो जाती है, तो भी पूरा क्षेत्र जलमग्न हो जाता है.

इसे भी पढ़ेंः बाढ़ ने लगाए रेलवे की रफ्तार पर 'ब्रेक', ट्रैक के पास पहुंचा पानी, कई ट्रेनें डायवर्ट

जयप्रकाश ने कहा कि ये अधिकृत कॉलोनी क्षेत्र है, जहां सीवर और सड़क बनाने का काम दिल्ली सरकार के पास है. मेयर ने कहा कि हर साल बारिश और जलभराव से इस वार्ड में बीमारियां फैलने लगती हैं.

उन्होंने बताया कि वो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर किराड़ी की जलभराव की समस्या से अवगत करा चुके हैं. साथ ही जल निकासी के लिए सीवर लाइन बिछाने की मांग कर चुके हैं. इस मामले में स्थानीय पार्षद पूनम झा का कहना है कि यह दुखद है कि दिल्ली सरकार ने सिर्फ मेरे वार्ड ही नहीं, बल्कि पूरे किराड़ी की उपेक्षा की है और हल्की सी बारिश में पूरा वार्ड तालाब बन जाता है.

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली-UP में फिर बारिश की संभावना, इन राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें