scorecardresearch
 

AAP के कार्यक्रम में पुलिस ने फाड़े CM केजरीवाल के पोस्टर, लगाए PM मोदी के बैनर, गोपाल राय का आरोप

दिल्ली सरकार की ओर से वन महोत्सव के समापन पर असोला भाटी में कार्यक्रम का आयोजन किया जाना था. इसमें सीएम केजरीवाल और एलजी वीके सक्सेना को शामिल होना था. लेकिन दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएमओ की ओर से कार्यक्रम स्थल पर पुलिस भेजकर उन पोस्टरों को हटा दिया गया, जिन पर सीएम अरविंद केजरीवाल की फोटो लगी थी, इसकी जगह पर पुलिस ने पीएम मोदी की तस्वीर वाले बैनर लगा दिए. साथ ही चेतावनी दी कि इन्हें हटाया तो कार्रवाई होगी.

X
गोपाल राय ने आरोप लगाया कि सीएम केजरीवाल के पोस्टर फाड़े गए हैं
गोपाल राय ने आरोप लगाया कि सीएम केजरीवाल के पोस्टर फाड़े गए हैं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • असोला भाटी में होना था कार्यक्रम का आयोजन
  • प्रोग्राम में सीएम केजरीवाल और LG को शामिल होना था
  • कार्यक्रम में सीएम अरविंद केजरीवाल के पोस्टर फाड़े गए

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और LG के बीच तनातनी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. दरअसल, दिल्ली सरकार का 'वन महोत्सव' कार्यक्रम था, जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल और LG वीके सक्सेना को शामिल होना था. लेकिन कार्यक्रम से पहले दिल्ली पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बड़ा आरोप लगाया गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में जबरन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर लगाए जा रहे हैं, जबकि सीएम अरविंद केजरीवाल के पोस्टर फाड़े गए हैं.

दिल्ली पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि असोला भाटी में दिल्ली सरकार की ओर से कार्यक्रम का आयोजन होना था. उन्होंने आरोप लगाया कि कार्यक्रम स्थल पर कल रात पीएम की ओर से पुलिस भेजी गई. इस दौरान मंच पर पहले से लगे बैनर को फाड़कर वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाला पोस्टर लगाया दिया गया.

गोपाल राय ने कहा कि हम झगड़ा नहीं चाहते, लेकिन सरकारी कार्यक्रम को पॉलिटिकल बनाया जा रहा है. इसलिए कार्यक्रम में सीएम केजरीवाल और मैंने नहीं जाने का फैसला लिया है. कार्यक्रम का आयोजन आज दोपहर 12 बजे होना था.

गोपाल राय ने आरोप लगाया कि पुलिस ने स्टेज कब्जे में लिया और कार्यक्रम के बैनर हटा दिए. इसकी जगह पीएम मोदी की तस्वीर वाले बैनर लगाए गए हैं. गोपाल राय ने कहा कि इन पोस्टर को लगाने के साथ ये भी चेतावनी दी गई कि अगर इसे हटाया गया तो कार्रवाई होगी. दिल्ली में 11 जुलाई से वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, इसके तहत दिल्ली में पौधरोपण किया जा रहा था. आज वन महोत्सव का समापन था.

LG और CM को करना था शुभारंभ

LG हाउस के सूत्रों के मुताबिक, पिछली बार शुक्रवार को LG के साथ निर्धारित साप्ताहिक बैठक को सीएम अरविंद केजरीवाल ने रद्द कर दिया था. उसके बाद रविवार को असोला भट्टी माइंस में आयोजित पौधरोपण के संयुक्त कार्यक्रम में भी नहीं पहुंचे. ये पौधरोपण कार्यक्रम 'वन महोत्सव' के तहत हो रहा है. इसमें उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री को शामिल होना था. कार्यक्रम में पहले राउंड में 1,00,000 पेड़ लगाए जाने हैं. आज LG और सीएम को एक साथ इसका शुभारंभ करना था. 

CM ने दिया खराब स्वास्थ्य का हवाला?

वहीं, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री का कहना है कि सीएम इस कार्यक्रम में इसलिए नहीं गए, क्योंकि उनके पोस्टर हटा दिए गए और एक सरकारी कार्यक्रम को राजनीतिक बना दिया गया. वहीं, दिल्ली एलजी कार्यालय का कहना है कि सीएम केजरीवाल ने खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया है.

केजरीवाल

खाली पड़ी रही केजरीवाल की कुर्सी

दिल्ली सरकार के 'वन महोत्सव' कार्यक्रम में सीएम अरविंद केजरीवाल नहीं पहुंचे. पूरे कार्यक्रम के दौरान सीएम केजरीवाल के लिए लगाई गई कुर्सी खाली पड़ी रही. दिल्ली पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आरोप लगाया है कि सरकारी कार्यक्रम में जबरन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर लगाए जा रहे हैं, जबकि सीएम अरविंद केजरीवाल के पोस्टर फाड़े गए हैं.

ये भी देखें


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें