scorecardresearch
 

दिल्ली कोरोना: बीते 24 घंटे में 928 नए मामले, 3 संक्रमितों की मौत, नोएडा में भी बढ़े केस

दिल्ली में बीते 24 घंटे में दिल्ली में 928 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 7.08 फीसदी दर्ज की गई है. इस दौरान कोरोना की वजह से तीन संक्रमितों की मौत भी हुई है.

X
फाइल फोटो फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी
  • 24 घंटे में कोरोना के 928 नए मामले

देश की राजधानी दिल्ली में आज कोरोना के मामलों में कमी आई है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में 928 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 7.08 फीसदी दर्ज की गई है. इस दौरान कोरोना की वजह से तीन संक्रमितों ने अपनी जान भी गंवाई है. दिल्ली में इस दौरान 13,099 कोरोना के टेस्ट किए गए. हालांकि इस दौरान 1466 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं.  

दिल्ली में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 5054 हो गई है. हालांकि राहत की बात ये है कि इनमें से 234 संक्रमित मरीज ही अस्पताल में भर्ती हैं. बता दें कि मंगलवार को कोरोना के 1383 नए मामले दर्ज किए गए थे और संक्रमण दर भी आज के मुकाबले ज्यादा यानी 7.2 फीसदी दर्ज की गई थी. इसके अलावा एक संक्रमित की मौत हुई थी. 

दिल्ली में पांव पसार कर रहा कोरोना अब काबू में दिख रहा है. आज से पहले कोरोना के मामले लगातार एक हजार से ज्यादा दर्ज हो रहे थे. बीते 2-3 दिनों पहले कोरोना की संक्रमण दर 10 फीसदी तक पहुंच गई थी. अब कम केस राहत दे सकते हैं, लेकिन टेस्टिंग का आंकड़ा भी उत्साह बढ़ाने वाला नहीं है.  

नोएडा में 168 नए केस

वहीं गौतमबुद्ध नगर में कोरोना ने एक बार फिर पैर पसारना शुरू कर दिया है. जिले में आज कोरोना के 168 नए मामले आए हैं. वहीं एक व्यक्ति की मौत भी हुई है. जिले में लगातार दूसरे दिन 100 से ज्यादा मरीज मिले हैं. बीते एक हफ्ते में जिले में 717 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि सैकड़ों मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं, लेकिन इन सबके बीच ताजे आंकड़े डरावने वाले हैं. 

यूपी में सक्रिय मरीजों की संख्या के लिहाज से गौतमबुद्ध नगर पहले स्थान पर है. आने वाले दिनों में बारिश के कारण मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी की आशंका जताई जा रही है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग लोगों से ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन की अपील कर रहा है.

अगर देश की बात करें तो करीब एक सप्ताह से औसतन 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बुधवार को देश में कोरोना के 12 हजार 249 नए मामले सामने आए हैं और 13 मरीजों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, कर्नाटक और तमिलनाडु में नए केस मिल रहे हैं. बुधवार को देशभर में जितने मामले मिले हैं, उनमें से 75 फीसदी इन्हीं पांच राज्यों से हैं. वहीं, एक्टिव केसों की संख्या 81 हजार 687 पर आ गई है.  

(भूपेंद्र चौधरी के इनपुट के साथ)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें