scorecardresearch
 

अरविंद केजरीवाल ने कहा- सैलरी बढ़ नहीं रही, बढ़ते जा रहे हैं खर्चे

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वयं के भी व्यावसायिक परिवार से होने का उल्लेख किया और कहा कि वह व्यापारियों का दर्द समझते हैं.

कार्यक्रम को संबोधित करते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कार्यक्रम को संबोधित करते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

  • मुख्यमंत्री केंद्र सरकार से की सभी जरूरी कदम उठाने की अपील
  • अर्थव्यवस्था में जल्द सुधार की जताई उम्मीद, कहा- सुधरेगा व्यापार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज (CTI) द्वारा आयोजित एक सम्मान समारोह में शिरकत की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने मंदी का जिक्र किया और केंद्र सरकार से हर जरूरी कदम उठाने की अपील की.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वयं के भी व्यावसायिक परिवार से होने का उल्लेख किया और कहा कि वह व्यापारियों का दर्द समझते हैं. उन्होंने कहा कि कारोबार मंदा है. सैलरी बढ़ नहीं रही. खर्चे बढ़ते जा रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि अभी बहुत ज्यादा मंदी का दौर है.  

उन्होंने कहा कि आज भी मैं कई व्यापारियों से मिला हूं. व्यापारी कह रहे थे कि 30 से 40 फीसदी तक कारोबार डाउन हो गया है. केजरीवाल ने अर्थव्यवस्था में जल्द सुधार की उम्मीद जताते हुए कहा कि इससे व्यापारियों के व्यवसायों की स्थिति में भी सुधार आएगा. उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार से अपील करते हैं कि जो भी कदम उठाने की जरूरत है, वह सभी कदम उठाएं.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली सरकार द्वारा राहत दिए जाने का दावा करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने दिल्ली वालों को काफी सुविधाएं दी हैं. इसलिए लोगों को थोड़ी कम दिक्कत हो रही है. उन्होंने कहा कि हमने बिजली के बिल 200 यूनिट तक माफ कर दिए. पानी फ्री कर दिया. पानी के पुराने बिल माफ कर दिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब महिलाओं के लिए बस में सफर भी फ्री हो जाएगा. इससे पूर्व कार्यक्रम में कई व्यापारियों को सम्मानित किया गया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सम्मानित किए गए सभी व्यापारियों को बधाई दी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें