scorecardresearch
 

दिल्ली: पूरी रात धधकती रही चांदनी चौक में भागीरथ पैलेस मार्केट, रेस्क्यू जारी, धीरे-धीरे गिर रही बिल्डिंग

भागीरथ पैलेस मार्केट में लगी भीषण आग को बुझाने के लिए दमकल की 40 गाड़ियां पहुंचीं. दमकल विभाग के अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. भागीरथ पैलेस मार्केट में लगी आग बुझाने की प्रक्रिया चल रही है.

X
दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में दुकानों में आग लगी है. (फोटो ANI)
दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में दुकानों में आग लगी है. (फोटो ANI)

पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके के इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में लगी आग पूरी रात धधकती रही. अब तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. रात 9.19 बजे फायर ब्रिगेड की आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद शुरुआत में 18 फायर टेंडर भेजे गए. लेकिन, जब स्थिति कंट्रोल में नहीं आई तो मौके पर अन्य टेंडर और टीमें भेजी गईं. यहां 40 दमकल वाहन आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. ये आग भागीरथ पैलेस के इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में लगी है.

जानकारों का कहना है कि रास्ते संकरे होने से आग पर काबू पाने में परेशानी हो रही है. दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने शुक्रवार को बताया कि पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक में गुरुवार रात आग लग गई थी. अभी हालात बहुत अच्छे नहीं हैं. बिल्डिंग का एक बड़ा हिस्सा डैमेज हो गया है.

सुबह तक आग पर काबू पाने का दावा

उन्होंने आगे बताया कि दमकल की 40 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. सुबह तक आग पर काबू पा लिया जाएगा. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. अतुल गर्ग ने आगे बताया कि भागीरथ पैलेस मार्केट की दुकानों में भीषण आग लगी है. उन्होंने कहा- आग बुझाने की प्रक्रिया चल रही है. 

आग से धीरे-धीरे गिर रही है बिल्डिंग

दमकल विभाग आग बुझाने के लिए रिमोट कंट्रोल से चलने वाली अग्निशमन मशीन का इस्तेमाल कर रहा है. मौके पर देर रात पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी पहुंचे. उन्होंने बताया था कि चांदनी चौक में आग लगने वाली मुख्य इमारत धीरे-धीरे गिर रही है. दो मंजिलें पूरी तरह से डैमेज हो गई हैं. दमकल की गाड़ियां और पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है. आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

आग लगने का कारण पता नहीं

डॉ. हर्षवर्धन का कहना था कि रात 9:19 बजे कॉल आई थी और अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई, जिसके बाद 30 से ज्यादा दमकल गाड़ियों को लगाया गया. आग लगने का कारण अब तक पता नहीं चल सका है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा- आग को फैलने से रोकने की कोशिश की जा रही है, ताकि आसपास की इमारतों को नुकसान न पहुंचे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें