scorecardresearch
 

ईडी हिरासत में सत्येंद्र जैन की फोटो वायरल, AAP नेताओं ने कहा- मोदी जी को इतिहास माफ नहीं करेगा

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की ईडी की हिरासत में एक फोटो वायरल हो रही है. इस पर आप नेताओं ने ईडी हिरासत में सत्येंद्र जैन को यातना देने का आरोप लगाया और उत्पीड़न के लिए बीजेपी की केंद्र सरकार की खिंचाई की.

X
सत्येंद्र जैन की वायरल फोटो सत्येंद्र जैन की वायरल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की फोटो वायरल
  • ईडी की हिरासत में हैं सत्येंद्र जैन

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया है और अभी वो ईडी हिरासत में ही हैं. इस दौरान सत्येंद्र जैन की एक फोटो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई. इस फोटो पर आम आदमी पार्टी के नेताओं और समर्थकों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. 

आप नेताओं और समर्थकों ने ईडी हिरासत में सत्येंद्र जैन को यातना देने का आरोप लगाया और उत्पीड़न के लिए बीजेपी की केंद्र सरकार की खिंचाई की. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक पत्रकार द्वारा साझा की गई तस्वीर को रीट्वीट किया, "कल की तस्वीर सत्येंद्र जैन की, जिन्होंने दिल्ली को मोहल्ला क्लीनिक दिए." हालांकि, आप के राष्ट्रीय संयोजक ने ट्विटर पर कोई टिप्पणी नहीं की. 

30 मई को गिरफ्तार हुए थे सत्येंद्र जैन

ईडी की हिरासत में बंद जैन को कथित तौर पर गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट से बाहर निकलते समय बेचैनी की शिकायत के बाद नजदीकी अस्पताल ले जाया गया था. 57 वर्षीय सत्येंद्र जैन को 30 मई को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था. 

संजय सिंह ने बीजेपी पर बोला हमला

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सत्येंद्र जैन की तस्वीर ट्वीट कर कहा, "यह वह व्यक्ति है जिसने देश को मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल दिया और 5 फ्लाईओवर के निर्माण में दिल्ली के लोगों के 300 करोड़ रुपये बचाए." सिंह ने लिखा, "यह तस्वीर मोदी और उनके मैना (ईडी) पर एक काला धब्बा है. यह देश आपको कभी माफ नहीं करेगा." 

फाइल फोटो

एक और ट्वीट में संजय सिंह ने लिखा, "भगवान श्री राम चंद्र जी को शक्ति मिली. भगवान राम ने इसका सदुपयोग किया और मर्यादा पुरुषोत्तम कहलाए. रावण ने शक्ति का दुरुपयोग किया. रावण के पुतले आज जलाए जाते हैं. रावण का अहंकार भी समाप्त हो गया था. याद रखें मोदी जी, आपका एक निर्दोष मंत्री के साथ इस तरह का व्यवहार इतिहास माफ नहीं करेगा." 

वहीं मालवीय नगर से आप विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री सोमनाथ भारती ने भी बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह ईडी की हिरासत में दिल्ली के मंत्री को यातनाएं दे रही है और भारत की राजनीति को बदलने के आम आदमी पार्टी के संकल्प को तोड़ने की कोशिश कर रही है. 

फाइल फोटो

आप नेता ने ट्वीट किया, "सत्येंद्र जैन भाई को प्रताड़ित करके भाजपा भारत की राजनीति को बदलने के हमारे संकल्प को तोड़ने की कोशिश कर रही है. भाजपा को स्पष्ट रूप से बता दें कि उनकी इस तरह की हर कोशिश @ArvindKejriwal के नेतृत्व में वापस लड़ने के हमारे संकल्प को और बढ़ावा देगी." 

सत्येंद्र जैन की फोटो पर आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. सौरभ ने आरोप लगाया कि ईडी ने मंत्री को केवल परेशान करने के लिए हिरासत में रखा है, लेकिन वह दृढ़ इच्छाशक्ति वाले व्यक्ति हैं और उन्हें भगवान पर पूरा भरोसा है.  

फाइल फोटो

सौरभ भारद्वाज ने लिखा, "बड़े भाई @ सत्येंद्र जैन ने खाना छोड़ दिया है. वह हर दिन मंदिर में जाकर ही खाना खाते थे. वह पिछले 11 दिनों से केवल फल खा रहे हैं. ईडी ने उन्हें परेशान करने के लिए ही हिरासत में रखा है. लाखों लोगों की प्रार्थना सत्येंद्र भाई के साथ हैं, जिनकी इच्छाशक्ति बहुत मजबूत है और उन्हें ईश्वर पर पूरा भरोसा है." 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें