scorecardresearch
 

भ्रष्टाचार पर जिस इंजीनियर को किया जबरन रिटायर, शाजिया इल्मी ने दिलाई BJP की सदस्यता

दिल्ली भाजपा ने एक ऐसे शख्स को पार्टी में शामिल कराया, जिस पर भ्रष्टाचार के इल्जाम साबित होने के बाद उसे जबरन रिटायरमेंट दी गई थी. उत्तरी दिल्ली नगर निगम में बीते दिनों भ्रष्टाचार के आरोप में 39 इंजीनियरों को जबरन रिटायरमेंट दी गई थी, उन्हीं में से एक शराफत अली भी थे.

भाजपा नेता शाजिया इल्मी (फाइल फोटो) भाजपा नेता शाजिया इल्मी (फाइल फोटो)

  • भ्रष्टाचार के आरोप साबित होने पर दी गई थी जबरन रिटायरमेंट
  • शराफत अली ने शाजिया इल्मी की मौजूदगी में ली भाजपा की सदस्यता

भारतीय जनता पार्टी भ्रष्टाचार मुक्त भारत के निर्माण की बात करती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी बार-बार यह कहते रहे हैं कि भाजपा भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेन्स की नीति से कोई समझौता नहीं करेगी. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले भ्रष्टाचार के आरोपियों को पार्टी में शामिल कराया गया है.

प्रधानमंत्री के भ्रष्टाचार मुक्त भारत को दरकिनार कर दिल्ली भाजपा ने भ्रष्टाचार में बर्खास्त इंजीनियरों को पार्टी की सदस्यता दिलाई है. मंगलवार को दिल्ली भाजपा ने एक ऐसे शख्स को पार्टी में शामिल कराया, जिस पर भ्रष्टाचार के इल्जाम साबित होने के बाद उसे जबरन रिटायरमेंट दी गई थी. उत्तरी दिल्ली नगर निगम में बीते दिनों भ्रष्टाचार के आरोप में 39 इंजीनियरों को जबरन रिटायरमेंट दे दी गई थी, उन्हीं में से एक शराफत अली भी थे.

shazia_ilmi_bjp_112019104550.jpgभाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद शराफत और अन्य शाजिया इल्मी के साथ

शराफत एई सिविल के पद पर तैनात थे. उन्हें शाजिया इल्मी ने भाजपा में शामिल कराया. शराफत के साथ अल्पसंख्यक वर्ग से जुड़े लगभग तीन दर्जन लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इस कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को भी शामिल होना था, लेकिन वह ऐन वक्त पर कार्यक्रम में नहीं पहुंचे.

भाजपा ने साधी चुप्पी

भ्रष्टाचार के आरोप सही पाए जाने पर जिसे जबरन रिटायरमेंट दे दी गई, अब उसे पार्टी में शामिल कराए जाने पर भाजपा ने चुप्पी साध ली है. दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी पूरे मामले पर बात करने से बच रहे हैं. शाजिया इल्मी से भी बात करने की कोशिश की गई, लेकिन इल्मी ने फोन कॉल्स और टेक्स्ट मैसेज का कोई जवाब नहीं दिया. पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और नगर निगम में स्थाई समिति के चेयरमैन जयप्रकाश ने इस संबंध में जानकारी से इनकार करते हुए कहा कि ऐसा है तो वह पार्टी नेतृत्व से बात करेंगे.

आप हमलावर

आम आदमी पार्टी ने भाजपा को लेकर हमलावर रूख अपना लिया है. एमसीडी में पार्टी के नेता सुरजीत पवार ने कहा कि भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है. उन्होंने कहा कि नगर निगम के भ्रष्ट अधिकारियों के सिर पर भाजपा नेताओं का हाथ है. जिस अधिकारी को भ्रष्टाचार के इल्जाम में नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया, उसे भाजपा की सदस्यता दिलाई जा रही है. इससे ज्यादा शर्मनाक बात और क्या हो सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें