scorecardresearch
 

लैक्मे फैशन वीक में AAP नेता राघव चड्ढा ने किया रैंप वॉक

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा ने लैक्मे फैशन वीक (Lakme Fashion Week) में रैंप पर वॉक किया. राघव ने इस दौरान डिजाइनर पवन सचदेव के परिधानों का प्रदर्शन किया, जिसमें जमकर तालियां बजीं.

X
लैक्मे फैशन वीक में AAP नेता राघव चड्ढा ने किया रैंप वॉक. लैक्मे फैशन वीक में AAP नेता राघव चड्ढा ने किया रैंप वॉक.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं राघव चड्ढा
  • लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से किया है EMBA सर्टिफिकेशन कोर्स

रविवार को लैक्मे फैशन वीक (Lakme Fashion Week) के फैशन शो में आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब से राज्यसभा के लिए पार्टी की ओर से चुने गए राघव चड्ढा ने रैंप पर वॉक किया. आप नेता राघव चड्ढा ने डिजाइनर पवन सचदेव के शो में हिस्सा लेकर उनके परिधान पहने थे. उन्होंने एक स्टॉपर के रूप में रैंप पर वॉक किया.

लैक्मे फैशन वीक में AAP नेता राघव चड्ढा ने किया रैंप वॉक

दिल्ली से MLA रहे राघव चड्ढा (Raghav Chadha) को आम आदमी पार्टी ने पंजाब से राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. राघव चड्ढा ने विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद बीते सोमवार को नामांकन दाखिल किया था. चड्ढा 33 साल के हैं. वे राज्यसभा में पहुंचने वाले दूसरे सबसे युवा सांसद होंगे. इससे पहले 32 साल के अनुभव मोहंती राज्यसभा सांसद रह चुके हैं. इसके अलावा 33 साल की बॉक्सर मैरीकॉम भी राज्यसभा सांसद रह चुकी हैं. हालांकि, मौजूदा सदन में राघव चड्ढा सबसे युवा सांसदों में से एक होंगे.

पंजाब में 5 राज्यसभा सीटों पर 31 मार्च को चुनाव होना है. पंजाब में प्रचंड जीत के बाद AAP को सभी 5 सीटों पर जीत मिलने की उम्मीद है. ऐसे में राघव चड्ढा समेत सभी 5 उम्मीदवारों का राज्यसभा पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है. 117 सीटों वाले राज्य में AAP ने 92 सीटों पर जीत हासिल की है.

22 साल में बने थे पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता

राघव चड्ढा एक के बाद एक कर रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं. इससे पहले वे 22 साल में किसी भी पार्टी के राष्ट्रीय  प्रवक्ता बनने वाले पहले नेता थे. वे 26 की उम्र में आप के ट्रेजर के रूप में काम कर चुके हैं. बतौर ट्रेजर उन्होंने कई बार आम आदमी पार्टी को मिले इनकम टैक्स के नोटिस का भी सामना किया. 2013 विधानसभा चुनाव में राघव चड्ढा घोषणापत्र बनाने वाली कमेटी में भी शामिल रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल के करीबी माने जाते हैं राघव

राघव चड्ढा को अरविंद केजरीवाल का करीबी माना जाता है. यही वजह है कि उन्हें पार्टी की ओर से बड़ी जिम्मेदारी मिलती रही है. 2020 में दिल्ली में मिली जीत के बाद राघव चड्ढा को दिल्ली जल बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाया गया था. राघव चड्ढा ने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी. पंजाब चुनाव से पहले राघव चड्ढा सह प्रभारी बनाकर भेजे गए थे.

पंजाब चुनाव में रही अहम जिम्मेदारी

उम्मीदवारों के चयन से लेकर पार्टी की रणनीति बनाने तक राघव चड्ढा की पंजाब चुनाव में अहम जिम्मेदारी रही है. चड्ढा का जन्म 11 नवंबर 1988 को नई दिल्ली में हुआ था. चड्ढा ने मॉडर्न स्कूल से शिक्षा हासिल की. वे दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक हैं. वे पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं. उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से EMBA सर्टिफिकेशन कोर्स किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें