scorecardresearch
 

दिल्ली में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरी, 5 मजदूरों की दबकर मौत

दिल्ली के अलीपुर में एक स्थित एक गोदाम की शुक्रवार को दीवार गिर गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई. कई लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त 20 से 25 मजदूर गोदाम में काम कर रहे थे.

X
दिल्ली के अलीपुर में निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरी
दिल्ली के अलीपुर में निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली के अलीपुर स्थित गोदाम में हुआ हादसा
  • हादसे के वक्त गोदाम में 20-25 मजदूर कर रहे थे काम

दिल्ली के अलीपुर में स्थित एक गोदाम की शुक्रवार को दीवार गिर गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई. वहीं 9 घायलों का अस्पताल इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त 20 से 25 मजदूर गोदाम में काम कर रहे थे. ऐसे में अभी और लोगों के फंसे होने की आशंका है. वहीं एनडीआरएफ ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. पुलिस के मुताबिक, 7 घायल खतरे के बाहर हैं. जबकि 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि अभी कई और लोगों के दबे होने की आशंका है. पुलिस प्रशासन रेस्क्यू अभियान चला रहा है. घायल लोगों को इलाज के लिए राजा हरीश चंद्र हॉस्पिटल ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि शिकायत मिलने के बावजूद डीएम व एसडीएम कार्यालय अवैध गोदामों के निर्माण को नहीं रोक रहा था. 

100 फीट लंबी और, फीट ऊंची दीवार ढही 

जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब 12:40 बजे पीसीआर को हादसे की सूचना मिली. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने देखा कि निर्माणाधीन वेयरहाउस की 100 फीट लंबी और 15 फीट ऊंची दीवार ढह गई है. बताया जा रहा है कि जब यह हादसा हुआ तब उस समय करीब 20 मजदूर दीवार से लगी नींव खोद रहे थे. 

जमीन मालिक के खिलाफ होगी कार्रवाई

बताया जा रहा है कि इस हादसे को लेकर जमीन के मालिक शक्ति सिंह और ठेकेदार सिकंदर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी चल रही है.

पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अलीपुर में हुए हादसे पर दुख जताया. उन्होंने लिखा कि जान गंवाने वालों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. मैं प्रार्थना करता हूं कि जो घायल हुए हैं, वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें