scorecardresearch
 

Youtube वीडियो देख रस्सी कूदना सीख रहा था 9 साल का बच्चा, गले में लगा फंदा, हुई मौत

Delhi News: 5वीं क्लास में पढ़ने वाला बच्चा मोबाइल पर वीडियो देखकर रस्सी कूदना सीख रहा था. इसी बीच मासूम की गर्दन रस्सी के एक सिरे में और दूसरी चारपाई में फंस गई, दम घुटने से उसकी मौत हो गई.

X
(प्रतीकात्मक तस्वीर) (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • MP के भिंड का रहने वाला है परिवार
  • बच्चे की मौत से सदमे में डूबे घर के लोग

राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में यूट्यूब वीडियो देख रस्सी कूदना सीख रहे एक 9 साल के बच्चे की मौत का मामला सामने आया है. रस्सी गले में फंसने से मासूम की दम घुटने से मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस इस घटना को हादसा मानकर चल रही है.  

यह घटना दिल्ली के न्यू उस्मानपुर थाना स्थित करतार नगर इलाके की है. जहां 9 साल का हार्दिक यूट्यूब पर वीडियो देखकर रस्सी कूद रहा था, तभी रस्सी का एक सिरा चारपाई और दूसरा उसके गले में फंस गया और मासूम ऐसा गिरा कि दम घुटने से उसकी मौत हो गई.  मृतक हार्दिक 5वीं क्लास में पढ़ता था. 

सूचना मिलने पर पुलिस अस्पताल पहुंची और बच्चे की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम न कराने का अनुरोध किया. लिहाजा, पुलिस ने लिखा-पढ़ी के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया.

दरअसल, न्यू उस्मानपुर थाना इलाके में अरविंद सिंह अपने परिवार के साथ J ब्लॉक में रहते हैं. वह मूलत: भिंड (मध्य प्रदेश) के रहने वाले हैं. बिल्डिंग की पहली मंजिल पर अरविंद का भाई और दूसरी मंजिल पर वह खुद रहते हैं.

हमेशा की तरह इमारत में रहने वाले ज्यादातर लोग अपने घर काम पर गए हुए थे. गुरुवार शाम 4 बजे हार्दिक घर के दूसरे कमरे में कूदने वाली रस्सी से खेल रहा था और एक वीडियो रस्सी कूदने का देख रहा था. उसी कमरे में एक ऊंची चारपाई दीवार के सहारे खड़ी हुई थी. 

इसी बीच, खेल-खेल में रस्सी के एक सिरा चारपाई के पाए और दूसरा सिरा मासूम की गर्दन में फंस गया, जिसके चलते मासूम पूरी तरह चारपाई पर लटक गया. मानो किसी ने फांसी पर लटका दिया हो. घरवालों ने जब हार्दिक की यह हालत देखी तो उसको आनन-फानन में अस्पताल ले ज़ाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें