scorecardresearch
 

दिल्ली: ऑनलाइन डिलीवरी करने वाले एजेंट्स को प्राथमिकता से लगेगी कोरोना वैक्सीन

बताया गया है कि कोरोना काल में इन ऑनलाइन शापिंग कंपनी से जुड़े होम डिलीवरी एजेंट्स का काम काफी बेहतरीन रहा है. उन्हीं की वजह से लोगों ने खुद को घर से बाहर जाने से रोका है.

डिलीवरी एजेंट्स को प्राथमिकता से लगेगी वैक्सीन डिलीवरी एजेंट्स को प्राथमिकता से लगेगी वैक्सीन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डिलीवरी एजेंट्स को प्राथमिकता से लगेगी वैक्सीन
  • उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दी जानकारी

दिल्ली में कोरोना का खतरा अब कम हो गया है और मौतें भी कम होती दिख रही हैं. ऐसे में सारा फोकस अब टीकाकरण करने में है और कोशिश की जा रही है कि समय रहते दिल्ली के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगा दी जाए. इसी कड़ी में दिल्ली सरकार की तरफ से बड़ा फैसला लिया गया है. अब ऑनलाइन शापिंग कंपनी से जुड़े होम डिलीवरी एजेंट्स को भी प्राथमिकता से कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी. खुद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बात की जानकारी दी है.

ऑनलाइन डिलीवरी करने वाले एजेंट्स को बड़ी राहत

बताया गया है कि कोरोना काल में इन ऑनलाइन शापिंग कंपनी से जुड़े होम डिलीवरी एजेंट्स का काम काफी बेहतरीन रहा है. उन्हीं की वजह से लोगों ने खुद को घर से बाहर जाने से रोका है. उन्हीं की वजह से सभी को समय रहते घर पर ही जरूरी चीजें मिल पाई हैं. लेकिन क्योंकि इन डिलीवरी एजेंट्स् की कई लोगों से मुलाकात रहती है, ऐसे में कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा भी इन्हें रहता है. इसी बात को समझा है दिल्ली सरकार ने और उन्हें जल्द से जल्द वैक्सीन लगाने का फैसला लिया गया है.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्वास्थ्य विभाग को लिखा है कि विभिन्न ऑनलाइन कंपनियों में होम डिलीवरी का काम करने वाले व्यक्तियों का प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन कराया जाए. दिल्ली को अब 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीन मिल गई है और अब 18-44 आयु वर्ग का वैक्सीनेशन अभियान शुरू कर दिया है. दिल्ली में रह रही आबादी का एक बड़ा हिस्सा होम डिलीवरी का काम करने वाले एजेंट्स का भी है, जो बहुत ही महत्वपूर्ण है.

क्लिक करें- दिल्ली: वैक्सीन की किल्लत, केजरीवाल सरकार का आदेश- फिलहाल दूसरी डोज वालों को ही लगे कोवैक्सीन 

डिलीवरी करने वाले एजेंट्स को समय पर लगे वैक्सीन

कहा गया है कि अमेजन, फ्लिपकार्ट, जोमैटो, स्विग्गी, डूंजो आदि कंपनियों से संपर्क करें और उनके यहां डिलीवरी का काम करने वाले सभी कर्मचारियों को समय रहते वैक्सीन लगाया जाए. अब सरकार की ये पहल कितनी असरदार साबित होती है, ये कुछ दिनों में साफ हो जाएगा. अभी के लिए आदेश जारी किया जा चुका है और अब इस पर अमल करने की बारी है. दिल्ली के कोरोना मीटर की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 307 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 44 लोगों ने अपना दम तोड़ा है. पिछले कई दिनों से लगातार राजधानी में कोरोना के मामले तेज गति से कम होते दिख रहे हैं. इसी वजह से अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है और लोगों को कई तरह की रियायत दी गई है.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें