scorecardresearch
 

दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 700 पार, निजामुद्दीन में 6000 घर हुए स्कैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, अब तक दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 720 हो चुकी है. इनमें से 22 मरीज आईसीयू में भर्ती हैं.

दिल्ली में बढ़े कोरोना वायरस के मरीज (फोटो-पीटीआई) दिल्ली में बढ़े कोरोना वायरस के मरीज (फोटो-पीटीआई)

  • दिल्ली में कोरोना वायरस के 700 से ज्यादा मरीज
  • जल्द उपलब्ध होगी रैपिड किट: सत्येंद्र जैन

देश में कोरोना वायरस के मरीजों में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में भी लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है. वहीं अब तक दिल्ली में कोरोना वायरस के 700 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक अब तक दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 720 हो चुकी है. इनमें से 22 मरीज आईसीयू में भर्ती है तो वहीं सात मरीजों को वेंटिलेटर पर रखा गया है. कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. वहीं 2-3 दिन में रैपिड किट भी उपलब्ध हो जाएगी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

सत्येंद्र जैन ने बताया, 'दिल्ली में जिन हॉटस्पॉट को चिन्हित किया गया है, वहां हम डॉर-टू-डॉर जाकर लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग कर रहे हैं. इस दौरान निजामुद्दीन में 6000 घरों को स्कैन किया जा चुका है. जिनमें से एक शख्स कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है.'

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस आम सर्दी-जुकाम से कितना अलग? ये होते हैं लक्षण

बता दें कि दिल्ली में कई हॉटस्पॉट को चिन्हित कर ऑपरेशन शील्ड चलाया जा रहा है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ऑपरेशन शील्ड (SHIELD) पर काम कर रही है. इस ऑपरेशन के तहत सीलिंग, होम क्वारनटीन, आइसोलेशन, जरूरी सेवाएं, लोकल सैनिटाइजेशन और डोर टू डोर सर्वे पर जोर दिया जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें