scorecardresearch
 

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस नेता अलका लांबा का हंगामा, कहा- 'शांति से बैठी हूं, कानून नहीं तोड़ रही'

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने अग्निपथ योजना और राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन किया. जब पुलिस ने उन्हें सड़क से उठाने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि मैं कोई कानून नहीं तोड़ रही, मैं निहत्थी हूं. मुझसे क्या खतरा है.

X
कांग्रेस नेता अलका लांबा प्रदर्शन करती हुईं कांग्रेस नेता अलका लांबा प्रदर्शन करती हुईं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अलका लांबा ने सड़क पर बैठकर नारेबाजी की
  • अलका ने कहा- मैं निहत्थी हूं, मुझसे क्या खतरा है

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में मंगलवार को अलका लांबा ने हाई वोल्टेज हंगामा किया. अलका लांबा सड़क पर बैठकर प्रदर्शन कर रही थीं. इसी बीच महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें उठाने की कोशिश की तो वह सड़क पर ही लेट गईं.

इस दौरान अलका लांबा ने कहा कि मैं मेरे हाथ में न बम है न कोई AK-47.तो फिर मुझसे क्या खतरा है, मैं तो बस आराम से बैठी हूं, मैं कोई कानून नहीं तोड़ रही हूं. गांधी के देश में चुपचाप प्रदर्शन कर रही हूं. इस दौरान उन्हें नारेबाजी भी की. 

पुलिस ने जब अलका को उठाने की कोशिश की तो वह सड़क पर ही लेट गईं

अलका लांबा ने कहा कि हाथ बंधे हुए हैं, भारत माता की जय, जय जवान, जय किसान, नहीं करने दे रहे हैं, यह कौन से संविधान और कानून में लिखा है. इन्हें कैसी ट्रेनिंग दी गई है. इनसे कह रहे हैं कि जब अग्निपथ में चार साल की ट्रेनिंग देकर बाहर युवाओं को भेजोगे, तो ऐसे ही गर्दन तोड़ेंगे.

जब उन्हें पुलिस ने उठाने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि या तो मेरी गर्दन टूटेगी या मैं अपनी गर्दन बचाने के लिए पुलिसकर्मी का हाथ पीछे करूंगी. लेकिन जब मैं ऐसा करूंगी तो दिखाया जाएगा कि अलका लांबा ने वर्दी पर हाथ डाला. इस दौरान वह सड़क पर लेट गईं.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें