scorecardresearch
 

विवादित ट्वीट के बाद अधीर रंजन चौधरी का दावा, मेरा ट्विटर अकाउंट किया गया था हैक

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पूर्व पीएम राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर शनिवार को उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया था. लिखा था- 'जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है.' बता दें कि कथित तौर पर राजीव गांधी ने अपनी मां इंदिरा गांधी की हत्या के बाद ये बयान दिया था.

X
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी. -फाइल फोटो
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी. -फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अधीर रंजन चौधरी ने दर्ज कराई शिकायत
  • लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं अधीर रंजन चौधरी

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर किए गए विवादित ट्वीट को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया है कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था. इस संबंध में उन्होंने उन्होंने साउथ एवेन्यू पुलिस स्टेशन नई दिल्ली में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने कहा कि मेरे अकाउंट से किए गए विवादित ट्वीट का मैं खंडन करता हूं. अधीर पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भी हैं और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं.

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि डिजिटल अपराधियों के खिलाफ मैं कार्रवाई की मांग करता हूं. साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ शरारती तत्व मेरे नाम से ट्वीट कर मुझे बदनाम कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ ऐसी ताकतें हैं जो मेरे और मेरी पार्टी के विरोधी हैं, ये उनका ही काम है. चौधरी ने पुलिस को शिकायत में कहा कि जिस समय ट्वीट किया गया उस समय वे एक कार्यक्रम में मंच पर मौजूद थे और उनके पास फोन नहीं था. चौधरी ने साउथ एवेन्यू पुलिस स्टेशन को शिकायत में कहा कि ऐसा किसी ने शरारत करने के लिए किया और इस आईपी ऐड्रेस को तुरंत जब्त कर जांच की जाए तथा इस मामले में कड़ी कार्रवाई हो.

सुबह किया गया था विवादित ट्वीट

बता दें कि शनिवार सुबह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर अधीर रंजन चौधरी के ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया था जिसमें लिखा गया था कि जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है. बता दें कि कथित तौर पर राजीव गांधी ने अपनी मां इंदिरा गांधी की हत्या के बाद ये बयान दिया था.

ये भी पढ़ें: Rajiv Gandhi: श्रीपेरंबुदूर नहीं तो दिल्ली में होता राजीव गांधी पर हमला, तैयार था लिट्टे का प्लान B!

राजीव ने कहा था कि इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भारत की जनता को इतना क्रोध आया, इतना गुस्सा आया और कुछ दिन के लिए लोगों को लगा कि भारत हिल रहा है. जब भी कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है. राजीव के इस बयान को 1984 के सिख विरोधी दंगों से जोड़कर देखा गया था.

थोड़ी देर बाद ट्वीट कर दिया गया था डिलीट

उधर, अधीर रंजन चौधरी के इस ट्वीट के बाद वे विवादों में आ गए. हालांकि थोड़ी देर बाद ट्वीट को डिलीट भी कर दिया गया था. अधीर ने एक सफाई में ट्वीट किया और लिखा- 'मेरे नाम के साथ किए गए ट्वीट से मेरा कोई लेना-देना नहीं है. मेरे खिलाफ विरोधी ताकतों द्वारा एक दुर्भावनापूर्ण अभियान का प्रचार किया जा रहा है. अब कांग्रेस नेता का दावा है कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था और इस संबंध में उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें