scorecardresearch
 

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी, सिंगापुर जाने की अनुमति न मिलने पर कही ये बात

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने लिखा है कि सिंगापुर जाने के लिए उन्हें अनुमति न देना गलत है. दरअसल केजरीवाल को सिंगापुर में एक कार्यक्रम में शामिल होकर दिल्ली मॉडल पेश करना था.

X
 दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक जून को सिंगापुर से मिला था न्योता
  • केजरीवाल ने पीएम को चिट्ठी लिख जताई नाराजगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर नाराजगी जाहिर की है. इसके साथ ही केजरीवाल ने सिंगापुर जाने के लिए अनुमति न मिलने को भी गलत बताया है. दरअसल, सिंगापुर सरकार ने विश्व स्तरीय सम्मेलन के लिए दिल्ली सरकार को न्योता भेजा था. इसमें सीएम केजरीवाल को दिल्ली मॉडल पेश करना था, लेकिन उन्हें सिंगापुर जाने की परमिशन नहीं दी गई है.

अरविंद केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि दुनियाभर के कई बड़े नेताओं के सामने दिल्ली मॉडल प्रस्तुत किया जाना है. आज सारी दुनिया दिल्ली मॉडल के बारे में जानना चाहती है. ये न्योता देश के लिए गौरव और मान की बात है. लेकिन किसी सीएम को इतने महत्वपूर्ण मंच पर जाने से रोकना देशहित के ख़िलाफ़ है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर आग्रह किया है कि उन्हें जल्द सिंगापुर जाने की परमिशन दी जाए, ताकि वह देश का नाम ऊंचा कर सकें.

सिंगापुर में आयोजित होने वाले वर्ल्ड सिटीज समिट 2022 में केजरीवाल को सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने 1 जून को एक बैठक में आमंत्रित किया था. सीएम केजरीवाल ने कहा था कि वह इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं. 

ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें