scorecardresearch
 

संबित पात्रा बोले- AAP 'कट्टर बेईमान,' जवाब में केजरीवाल ने कहा- डर गई है BJP

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि AAP हर राज्य के चुनाव से पहले पुराने ड्रामा का सहारा लेती है. पात्रा ने केजरीवाल को 'महापाप' करार दिया और कहा- वे दो राज्यों में सरकार बनाने के बाद खुद को भगवान मान रहे हैं. वहीं, AAP के सांसद संजय सिंह बोले कि अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहा गया तो दिल्ली में BJP की जमानत जब्त हो गई. पंजाब में भी जमानत जब्त हो गई. अब गुजरात में भी जमानत जब्त होगी.

X
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा.
4:55
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा.

दिल्ली में बीजेपी और आम आदमी पार्टी आमने-सामने है. बीजेपी भ्रष्टाचार के आरोपों पर घेराबंदी करने में जुटी है तो AAP भी बीजेपी पर बदले की कार्रवाई का आरोप लगा रही है. रविवार को एक बार फिर बीजेपी ने दिल्ली की AAP सरकार के भ्रष्टाचार को गिनाया और कट्टर बेईमान पार्टी तक बताया तो AAP ने भी अपनी बढ़ती लोकप्रियता का हवाला दिया और परेशान करने का आरोप लगाया है. 

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने रविवार को AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला और वह (केजरीवाल) हमेशा किसी राज्य में चुनाव से पहले दावा करते हैं कि उनकी पार्टी जीत रही है और अन्य पार्टियां हार रही हैं. ऐसा लगता है कि केजरीवाल का ईमानदारी और बेईमानी का सर्टिफिकेट न्यायपालिका से ज्यादा महत्वपूर्ण है. भाजपा प्रवक्ता ने तंज कसा और कहा कि ये आश्चर्य की बात है कि AAP नेता ने यह नहीं कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भी उनसे डरते हैं.

दिल्ली में सबसे कम में मंत्रियों को इस्तीफा देना पड़ा...

पात्रा ने कहा कि AAP हिमाचल प्रदेश में 'बिखर' गई है और उत्तराखंड में प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी छोड़ दी है. हालांकि केजरीवाल ने इन राज्यों में अपनी पार्टी की संभावनाओं के बारे में बड़े-बड़े दावे किए हैं. AAP को कट्टर ईमानदार होने का दावा करने पर पात्रा ने केजरीवाल पर तंज कसा और कहा- ये वास्तव में 'कट्टर बेईमान' और भ्रष्ट पार्टी है. पात्रा ने दिल्ली में केजरीवाल में मंत्री रहे जितेंद्र सिंह तोमर और संदीप कुमार का हवाला दिया और कहा कि किसी भी सरकार ने इतने कम समय में अपने कई मंत्रियों को विभिन्न आरोपों की वजह से इस्तीफा देते नहीं देखा होगा. लेकिन आपको AAP सरकार में देखने को मिला होगा.

चुनाव से पहले पुराने ड्रामा का सहारा लेती है AAP

भाजपा प्रवक्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार का महिमामंडन करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा- शराब के धंधे से कमीशन लेने वाले नेता ने खुद की तुलना कान्हा (भगवान कृष्ण) से की और उन्हें बयान बहादुर (बड़ी बातें करने वाला) कहा. उन्होंने आगे कहा कि AAP हर राज्य के चुनाव से पहले पुराने ड्रामा का सहारा लेती है. पात्रा ने केजरीवाल को 'महापाप' करार दिया और कहा- वे दो राज्यों में सरकार बनाने के बाद खुद को भगवान मान रहे हैं.

झूठे मामलों में फंसाने का प्रयास कर रही बीजेपी

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर तीखा हमला किया. केजरीवाल ने कहा कि गुजरात चुनाव में हार के डर की वजह से भ्रष्टाचार से लड़ने के नाम पर AAP को 'कुचलने' की कोशिश की जा रही है. केजरीवाल रविवार को अपनी पार्टी के निर्वाचित प्रतिनिधियों के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार उनकी पार्टी के मंत्रियों और नेताओं को भ्रष्टाचार के झूठे मामलों में फंसाने की कोशिश कर रही है. भाजपा गुजरात में AAP की बढ़ती लोकप्रियता को पचा नहीं पा रही है. 

अब गुजरात में बीजेपी की जमानत जब्त होगी

AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि AAP का इतना बड़ा जनप्रतिनिधि सम्मेलन देखकर BJP बौखला गई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बिना सिर पैर की बातें कहीं हैं. वहीं, BJP के अरविंद केजरीवाल को तुगलक कहे जाने पर संजय सिंह ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहा तो दिल्ली में BJP की जमानत जब्त हो गई. पंजाब में भी जमानत जब्त हो गई है. अब गुजरात में भी BJP की जमानत जब्त होगी.

कृष्ण ने भ्रष्टाचारियों का नाश किया

संजय सिंह ने कहा कि हम तो किसी को फेंकू या तड़ीपार या रंगा बिल्ला नहीं कहते हैं. ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा- अरविंद केजरीवाल ने भगवान कृष्ण की तारीफ की है और कहा है कि कृष्ण ने भ्रष्टाचारियों का नाश किया है. इनके पास हमारे सवालों का जवाब नहीं है. BJP के चुनाव चिह्न पर ऑपरेशन लोटस चला रही पार्टी की मानसिकता कैसी होगी. गुजरात में मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी का नाम खोखा पार्टी

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सवाल उठाया कि 285 विधायकों को तोड़ने का काम BJP ने किया, उसमें BJP ने कितने हजार करोड़ रुपए काला धन का लगाया है? उन्होंने कहा कि BJP का नाम खोखा पार्टी हो गया है. संबित पात्रा बताएं कि काला धन कहां से आया? मंत्रियों के यहां पर छापे मारे. विधायकों पर 169 केस दर्ज हुए लेकिन कुछ नहीं हुआ. प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, और राष्ट्रीय अध्यक्ष को आम आदमी पार्टी से माफी मांगनी चाहिए.

AAP का कारवां रुकने वाला नहीं...

उन्होंने कहा कि BJP सरकार ने अपने चंद पूंजीपतियों के 10 लाख करोड़ रुपए का ऋण माफ किया. BJP बताए कि 10 लाख करोड़ का कर्जा माफ करने के लिए कितनी दलाली खाई. आम आदमी पार्टी का बढ़ता कारवां रुकने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि गुजरात में पंजाब और दिल्ली की गारंटी पूरी करके दिखाएंगे. ED सीबीआई से न डरे हैं और न डरेंगे.

सिसोदिया बोले- केजरीवाल नंबर वन बनाने की फसल बो रहे

AAP के जनप्रतिनिधि सम्मेलन में मनीष सिसोदिया ने भी बीजेपी को घेरा. सिसोदिया ने कहा कि 'आज नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं लेकिन जिस फसल को काटकर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने वो पुरानी फसल है. सिर्फ अरविंद केजरीवाल ऐसे नेता हैं जो देश को नंबर बनाने की फसल बो रहे हैं. केजरीवाल ने बीज बोया जिसकी फसल दिल्ली और पंजाब की जनता काट रही है. इंडिया तब नंबर वन बनेगा जब प्रधानमंत्री के दोस्त नहीं बल्कि जनता फसल काटेगी. जेल जाएंगे, लेकिन देश को नंबर 1 बनाएंगे.'


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें