scorecardresearch
 

25 लाख तिरंगे बांटेगी केजरीवाल सरकार, 14 तारीख को होगा आजादी का बड़ा जश्न

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर बड़ा जश्न मनाए जाने का ऐलान किया है. उन्होंने शुक्रवार को जानकारी दी कि राज्य सरकार दिल्ली में 25 लाख तिरंगे बांटेगी. सरकारी स्कूल के सभी बच्चों को तिरंगा दिया जाएगा.

X
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सरकारी स्कूल के हर बच्चे को मिलेगा तिरंगा
  • लोगों से तिरंगा के साथ राष्ट्रगान गाने की अपील

आजादी के 75 साल पूरे होने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनोखे तरीके से जश्न मनाने का ऐलान किया है. दिल्ली में उनकी सरकार की ओर से 25 लाख तिरंगे बांटे जाएंगे जिन्हें लोग अपने घर ले जा सकेंगे. इसमें भी सरकारी स्कूल के सभी बच्चों को सरकार की ओर से तिरंगा दिया जाएगा. इसी के साथ अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि वो स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर यानी 14 अगस्त को शाम 5 बजे हाथ में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गाएं. 

अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि 14 अगस्त को शाम 5 बजे के इस आयोजन के लिए दिल्ली में उनकी सरकार बहुत बड़े स्तर पर लोगों को तिरंगे बांटने वाली है. उन्होंने कहा कि जो लोग खुद तिरंगा का इंतजाम कर सकते हैं, उसे बना सकते हैं या खरीद सकते हैं, वे ऐसा कर लें. वहीं 25 लाख तिरंगे दिल्ली सरकार बांटेगी. सरकारी स्कूल में हर बच्चे को तिरंगा दिया जाएगा ताकि वह अपने घर ले जाकर अपने परिवार के साथ हाथ में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गा सके और घर में तिरंगा लगा सके.

अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि जब हम तिरंगा हाथ में लेकर राष्ट्रगान गाएं तो प्रण करें कि हमें भारत को दुनिया का सबसे शक्तिशाली और सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाना है. हमको याद रखना है कि जब तक हर बच्चे को अच्छी शिक्षा नहीं मिलेगी, तब तक हमारा भारत दुनिया का नंबर वन देश नहीं बन सकता.

इधर केन्द्र सरकार ने भी स्वतंत्रता दिवस की 75वीं सालगिरह पर 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू किया है. ये आजादी के अमृत महोत्सव का हिस्सा है. इस अभियान के तहत सरकार का लक्ष्य है कि देश के लगभग हर घर पर 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच तिरंगा फहराया जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें