scorecardresearch
 

दिल्ली: LG दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे AAP विधायकों पर पुलिस का एक्शन, हिरासत में अमानतुल्लाह खान

दिल्ली की कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए एलजी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे आप विधायकों के खिलाफ पुलिस ने कड़ा एक्शन लिया है. कई विधायकों को इस समय हिरासत में ले लिया गया है. इस लिस्ट में आप नेता अमानतुल्लाह खान का नाम भी शामिल है. ये सभी विधायक संगम विहार में लड़की पर चलाई गई गोली का मुद्दा उठा रहे थे.

X
AAP विधायक अमानतुल्लाह खान हिरासत में लिए गए
AAP विधायक अमानतुल्लाह खान हिरासत में लिए गए
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संगम विहार वाली घटना का विरोध कर रहे विधायक
  • 9वीं क्लास की छात्रा को लड़के ने मारी गोली

दिल्ली की कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए एलजी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे आप विधायकों के खिलाफ पुलिस ने कड़ा एक्शन लिया है. कई विधायकों को इस समय हिरासत में ले लिया गया है. इस लिस्ट में आप नेता अमानतुल्लाह खान का नाम भी शामिल है.

संगम विहार में क्या हुआ?

दरअसल ये सभी आप विधायक संगम विहार वाली घटना को लेकर एलजी दफ्तर का घेराव कर रहे थे. संगम विहार में एक 9वीं क्लास में पढ़ रही छात्रा को अली नाम के शख्स ने गोली मार दी थी. अली इंस्टाग्राम पर भी छात्रा को परेशान किया करता था. इसके बाद छात्रा ने उसे ब्लॉक कर दिया. 25 अगस्त को जब वो स्कूल से घर लौट रही थी तब तीन बाइक सवार युवकों ने उसका पीछा किया और इस वारदात को अंजाम दिया. अब उसी घटना को मुद्दा बनाकर आप विधायक दिल्ली की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं.

पुलिस ने विधायकों को हिरासत में लिया

बताया जा रहा है कि पुलिस ने अमानतुल्लाह खान के अलावा सौरभ भारद्वाज, दिलीप के पांडे, दुर्गेश पाठक, सोमनाथ भारती और संजीव झा को हिरासत में लिया है. पुलिस बस में बैठाकर सभी को थाने ले जाया जा रहा है. वैसे इस समय दिल्ली की राजनीति में कई मुद्दों को लेकर एलजी बनाम आप की जंग जारी है. इसकी शुरुआत डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच से हो गई थी. बाद में एलजी का प्रस्ताव वापस भेजना, आप नेताओं के खिलाफ लीगल एक्शन लेना जैसे मुद्दों ने भी तल्खी को बढ़ाने का काम किया.

एलजी-आप में तकरार

जानकारी के लिए बता दें कि इस समय आप नेता एलजी वीके सक्सेना के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. आरोप लगाया जा रहा है कि नोटबंदी के दौरान वीके सक्सेना ने अपने ब्लैक मनी को सफेद करने का काम किया था. आप नेता इस मामले में सीबीआई जांच चाहते हैं. इसके अलावा एक मुद्दा ऑपरेशन लोटस वाला भी चल रहा है. यहां भी आप नेता सीबीआई जांच चाहते हैं. बुधवार को आप नेताओं ने इस सिलसिले में सीबीआई अधिकारियों से मुलाकात भी की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें