scorecardresearch
 

दिल्ली के AAP विधायक अमानतुल्लाह का बिजनेस पार्टनर गिरफ्तार, संजय सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था. अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी के बाद अगले ही दिन दिल्ली पुलिस ने हमीद को गिरफ्तार किया है. हमीद, अमानतुल्लाह खान का बिजनेस पार्टनर बताया जा रहा है. अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी को संजय सिंह बौखलाहट बताते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है.

X
अमानतुल्लाह खान (फाइल फोटो)
अमानतुल्लाह खान (फाइल फोटो)

एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया था. अब दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान के करीबी और बिजनेस पार्टनर हामिद को गिरफ्तार कर लिया है. अमानतुल्लाह के करीबी हामिद को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है. एसीबी की रेड के दौरान हमीद के घर से हथियार और कारतूस बरामद हुए थे.

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी के बाद दिल्ली पुलिस ने तीन एफआईआर दर्ज की है. दिल्ली पुलिस ने पहली FIR जामिया नगर निवासी 54 साल के हामिद अली पुत्र अब्दुल अली के खिलाफ दर्ज की है. हामिद के खिलाफ आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है.

जानकारी के मुताबिक हामिद के घर से  एक पिस्टल और कुछ जिंदा कारतूस बरामद किए गए थे और इसी मामले में उसे गिरफ्तार किया गया है. हमीद हथियार का लाइसेंस नहीं दिखा सका था. दूसरी FIR कौशर इमाम सिद्दीकी उर्फ ​​लड्डन निवासी जोगाबाई एक्सटेंशन के खिलाफ आर्म्स एक्ट में दर्ज हुई है.

लड्डन के पास से एक देसी तमंचा और तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए थे. फिलहाल वह फरार बताया जा रहा है. तीसरी FIR एसीबी की छापेमारी टीम के काम में बाधा डालने के लिए दर्ज की गई है. फिलहाल इस मामले में आरोपियों की पहचान की जा रही है.

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही अमानतुल्लाह खान के घर समेत पांच ठिकानों पर एसीबी ने रेड की थी जिसमें कहा जा रहा है कि कुछ डायरी भी मिली हैं जिनमें पैसों के लेनदेन का डिटेल मिलने की भी बात कही जा रही है. अमानतुल्लाह खान को सिविल लाइन थाने में रखा गया है. बताया जा रहा है कि अमानतुल्लाह खान को दिन में करीब एक बजे राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक अमानतुल्लाह खान का रात को गिरफ्तारी के बाद मेडिकल भी कराया गया था. इसके बाद अमानतुल्लाह खान को सिविल लाइन थाने में ले जाया गया था. सूत्रों के मुताबिक अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर रेड के दौरान एसीबी को कुछ डायरी मिली हैं. इन डायरी में लेनदेन का डिटेल होने की बात कही जा रही है.

एसीबी अब हर एक डायरी की जांच करेगी. अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी को लेकर सियासत भी तेज हो गई है. आम आदमी पार्टी ने विधायक अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी को लेकर बयान जारी कर इसे आधारहीन बताया है. आम आदमी पार्टी की ओर से कहा गया है कि अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी सरासर फर्जी मामले में हुई है.

आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि एसीबी को रेड के दौरान अमानतुल्लाह के आवास या कार्यालय से कुछ भी नहीं मिला. यह विधायक को झूठे मामले में फंसाने और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की एक नई साजिश है. वहीं, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी को लेकर बयान जारी किया है.

संजय सिंह ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि अमानतुल्लाह खान के घर की रेड का सच जानने के लिए वीडियो देखें. उन्होंने कहा कि ये रेड एकदम बोगस थी. पुलिस वालों की शक्ल बता रही है कि कुछ नहीं मिला और खुद से ये बोल भी रहे हैं कि कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला. कोई रिकवरी नहीं बनी.
फिर ये गिरफ़्तारी का ड्रामा क्यों?

संजय सिंह ने इसे लेकर सीधे-सीधे केंद्र की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा है कि बौखलाहट में जो मन हो वो करो लेकिन गुजरात तो हारोगे. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि पहले इन्होंने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया लेकिन कोर्ट में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है.

सिसोदिया ने आगे कहा कि फिर मेरे घर रेड हुई, कुछ नहीं मिला. फिर कैलाश गहलोत के खिलाफ एक फर्जी जांच शुरू की और अब अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बीजेपी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि AAP के हर एक नेता को तोड़ने के लिए ऑपरेशन लोटस जारी है. गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर विधायकों को आम आदमी पार्टी से तोड़कर लाने पर सीएम बनाने का ऑफर देने का भी आरोप लगाया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें