scorecardresearch
 

AAP विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मिली जमानत

आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया. दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को विधायक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था.

AAP विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी (फाइल फोटो) AAP विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया. दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को विधायक के कोर्ट में पेश नहीं होने पर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. हालांकि, थोड़ी देर के बाद दिल्ली राउज़ एवेन्यू कोर्ट से 25 हजार के मुचलके पर उन्हें जमानत भी मिल गई.

इस केस में कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई की तारीख दी थी. जैसे ही अखिलेशपति त्रिपाठी कोर्ट पहुंचे, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. विधायक के वकील ने कोर्ट के सामने जमानत की अर्जी लगाई है, जिस पर कुछ देर में सुनवाई होगी.

AAP विधायक पर 2013  में दंगे भड़काने का आरोप है, जिसमें 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. बता दें कि उस वक्त अखिलेशपति त्रिपाठी विधायक नहीं थे. उस वक्त आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक डेड बॉडी को रखकर विरोध प्रदर्शन किया था.

क्या है पूरा मामला?

AAP विधायक अखिलेशपति पर 2013 में दंगा फैलाने का आरोप है. साथ ही अपने माता-पिता के नाम पर फर्जी मेडिकल बिल पास कराने का भी आरोप है.

दंगे भड़काने की कोशिश के मामले में दिल्ली पुलिस की तरफ से कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई. पुलिस की तरफ से तीन एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसमें गवाहों के अपने बयान से पलट जाने के बाद एक केस में अखिलेशपति त्रिपाठी को कोर्ट ने बरी कर दिया था.

वहीं, मेडिक्लेम घोटाले में भी उन्हें पटियाला हाउस कोर्ट मे पेश होकर जमानत लेनी पड़ी थी. उन पर आरोप है कि उन्होंने नकली बिल लगाकर धोखाधड़ी से लाखों रुपये के फर्जी बिल पास करवाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें