scorecardresearch
 

केरल में भी केजरीवाल का फ्री बिजली वाला दांव! इस पार्टी के साथ किया गठबंधन

आम आदमी पार्टी ने केरल में गठबंधन का ऐलान किया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा हमारी पार्टी केरल में Twenty-20 पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. 

X
फोटो- अरविंद केजरीवाल के ट्विटर हैंडल से साभार फोटो- अरविंद केजरीवाल के ट्विटर हैंडल से साभार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AAP का केरल में गठबंधन
  • Twenty-20 पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

आम आदमी पार्टी ने केरल में गठबंधन का ऐलान किया है. आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोच्चि में कहा, अब, केरल में चार राजनीतिक गठबंधन होंगे, एलडीएफ, यूडीएफ, एनडीए और हमारे गठबंधन का नाम पीपुल्स वेलफेयर एलायंस होगा. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी Twenty-20 पार्टी के साथ मिलकर केरल में चुनाव लड़ेगी. 

केजरीवाल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, अगर आप राजनीति, दंगे और भ्रष्टाचार चाहते हैं तो आप अन्य राजनीतिक दल के पास जा सकते हैं. यदि आप विकास चाहते हैं, स्कूल और अस्पताल चाहते हैं तो आपको हमारे पास आना चाहिए. अन्य दल आपके बच्चों को कभी शिक्षा नहीं देंगे, क्योंकि वे दंगा और गुंडागर्दी करना चाहते हैं.

फोटो अरविंद केजरीवाल के ट्विटर हैंडल से साभार
फोटो अरविंद केजरीवाल के ट्विटर हैंडल से साभार

दिल्ली के सीएम ने कहा, 24 घंटे बिजली आपूर्ति के कारण दिल्ली में इन्वर्टर, जनरेटर की दुकानें बंद हैं. बिजली मुफ्त है. क्या केरल के लोगों को भी मुफ्त बिजली नहीं चाहिए?

केजरीवाल ने लोगों से कहा, केरल के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है. एक नए राजनीतिक मोर्चे के माध्यम से पीपुल्स वेलफेयर एलायंस, आम आदमी पार्टी और Twenty-20 केरल और उसके लोगों के कल्याण के लिए मिलकर काम करेंगे.

केजरीवाल ने Twenty-20 पार्टी के प्रमुख साबू जैकब की मौजूदगी में सभा को संबोधित किया. आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री का दौरा इस अटकल को देखते हुए भी महत्वपूर्ण है कि आप और Twenty-20 आगामी विधानसभा उपचुनाव में एक संयुक्त उम्मीदवार को मैदान में उतारेंगे.

'केरल भगवान की अपनी जगह है'
आज कोच्चि में Twenty-20 पार्टी और आप केरल के स्वयंसेवकों की एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, केरल भगवान की अपनी जगह है. इतनी खूबसूरत जगह, इतने खूबसूरत लोग! 10 साल पहले अरविंद केजरीवाल को कोई नहीं जानता था. आज हमारे पास दिल्ली और पंजाब में सरकारें हैं. यह सब भगवान की वजह से था.

केजरीवाल ने कहा, जब मैंने 15 दिनों तक उपवास किया, तो डॉक्टरों ने कहा कि मैं जीवित नहीं बचूंगा. लेकिन मैं यहां हूं. सब भगवान की वजह से है.

दिल्ली की इन सुविधाओं का जिक्र
केजरीवाल ने आगे कहा, दिल्ली में एक गरीब मजदूर को न्यूनतम मजदूरी के रूप में 15,000 रुपये से अधिक मिलता है जो भारत में सबसे अधिक है. उन्होंने कहा, इसके ऊपर मजदूरों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, महिलाओं के लिए परिवहन, बिजली, पानी, सब कुछ मुफ्त मिलता है. यह ईमानदार आप सरकार की वजह से संभव है.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें