scorecardresearch
 

ट्रैक्टर परेड: लाल किले के करीब फंसे थे 200 कलाकार, दिल्ली पुलिस ने कराया रेस्क्यू

आंदोलनकारियों के कारण लाल किले के पास करीब 200 कलाकार फंस गए थे. दोपहर 12 बजे से फंसे इन कलाकारों को दिल्ली पुलिस ने देर शाम रेस्क्यू कराया. ये कलाकार गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा थे.

फंसे कलाकारों को दिल्ली पुलिस ने निकाला फंसे कलाकारों को दिल्ली पुलिस ने निकाला
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गणतंत्र दिवस परेड में शामिल हुए थे कलाकार
  • किसानों के उत्पात के कारण फंसे थे कलाकार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर निकाले गए ट्रैक्टर परेड के दौरान प्रदर्शनकारी किसानों ने जमकर उत्पात मचाया. दिल्ली पुलिस को चमका देते हुए आंदोलनकारी लाल किले तक जा पहुंचे. लाल किले के अंदर भारी संख्या में आंदोलनकारी दाखिल हो गए थे. इन आंदोलनकारियों के कारण लाल किले के पास करीब 200 कलाकार फंस गए थे.

देखें: आजतक LIVE TV

किसानों की ट्रैक्टर परेड और लाल किला पर हुए हंगामे के कारण राष्ट्रीय रंगशाला के करीब 200 कलाकार घंटों फंसे रहे. दोपहर 12 बजे से फंसे इन कलाकारों को दिल्ली पुलिस ने देर शाम रेस्क्यू कराया. ये कलाकार गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा थे. पुलिस ने उन्हें धौला कुआं के राष्ट्रीय रंगशाला कैंप में पहुंचा दिया है. 

बताया जाता है कि गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय रंगशाला के भी कलाकार पहुंचे थे. परेड समाप्त होने के बाद ये कलाकार लाल किले के समीप ही थे. वहां से ये कलाकार निकल पाते, इससे पहले ही किसान लाल किला पहुंचने लगे. अफरा-तफरी के माहौल में ये कलाकार वहीं फंसे रह गए. बाद में जब किसान लाल किले से निकले, तब इन कलाकारों को वहां से सुरक्षित निकाला गया.

दिल्ली पुलिस ने इन कलाकारों को सुरक्षित धौला कुआं स्थित राष्ट्रीय रंगशाला के कैंप पहुंचा दिया. बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली. बड़ी तादाद में परेड में शामिल किसानों ने जमकर उत्पात मचाया. किसानों का जत्था लाल किले भी पहुंचा और लाल किले की प्राचीर से निशान साहिब और किसान संगठन का झंडा फहरा दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें