scorecardresearch
 

अमित शाह से बात करने के बाद ढीले पड़े मुकेश सहनी के तेवर, MLC उप चुनाव में एनडीए प्रत्याशी बनने को राजी

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी विधान परिषद के उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी बनने को राजी हो गए हैं. सहनी आज विधान परिषद उपचुनाव के लिए अपना नामांकन करेंगे.

बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ( फाइल फोटो-PTI) बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ( फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सहनी एनडीए प्रत्याशी बनने को तैयार
  • अमित शाह से फोन पर हुई थी बात
  • विधान परिषद उप चुनाव पर हुई चर्चा

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी विधान परिषद के उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी बनने को राजी हो गए हैं. 

मुकेश सहनी ने बताया है कि गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर उनकी बातचीत के बाद वह बिहार विधान परिषद उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी बनने को तैयार हैं. मंत्री मुकेश सहनी फिलहाल विधानसभा और विधान परिषद, किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं. 

असल में, 28 जनवरी को 2 सीटों पर बिहार विधान परिषद के चुनाव होने वाले हैं. यह दोनों सीटें बीजेपी कोटे की हैं. पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के राज्यसभा सदस्य बनने के कारण और विनोद नारायण झा के विधानसभा चुनाव जीतने के कारण ये सीटें खाली हैं. 

इनमें से एक सीट पर बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को अपना उम्मीदवार घोषित किया है और दूसरी सीट के लिए मुकेश सहनी को उम्मीदवार बनाया है. 

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी ने मुकेश सहनी को वादा किया था कि सीट शेयरिंग फॉर्मूले के तहत विकासशील इंसान पार्टी को 11 विधानसभा सीट के साथ एक एमएलसी की सीट भी दी जाएगी. उसी वादे के तहत बीजेपी ने मुकेश सहनी को अपने कोटे से एनडीए का प्रत्याशी बनाया है. हालांकि, मुकेश सहनी पहले विधान परिषद उप चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं थे, मगर अमित शाह से बात होने के बाद वह इसके लिए राजी हो गए.

मुकेश सहनी चाह रहे थे कि बीजेपी उन्हें 6 साल वाली पूर्णकालिक सीट पर अपना उम्मीदवार बनाए. रविवार की सुबह जब इस बात की खबर आई कि बीजेपी ने मुकेश सहनी को उपचुनाव में उम्मीदवार बनाने की पेशकश की है तो उन्होंने इसे ठुकरा दिया था. 

हालांकि, दिनभर चला ड्रामा उस वक्त समाप्त हुआ जब मुकेश सहनी के मुताबिक अमित शाह ने उन्हें फोन किया. इस फोन के बाद मुकेश सहनी के तेवर भी ढीले पड़ गए और उन्होंने उपचुनाव में प्रत्याशी बनने के लिए हामी भर दी.

देखें: आजतक LIVE TV

मुकेश सहनी ने फेसबुक पर लिखा, “देश के गृह मंत्री अमित शाह के भरोसे के लिए धन्यवाद. उन्होंने अभी फोन करके मुझे विधान परिषद के उपचुनाव के लिए एनडीए प्रत्याशी बनाए जाने की सूचना दी है. इसके लिए मैं अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कृतज्ञ हूं.”

मुकेश सहनी सोमवार को विधान परिषद उपचुनाव के लिए अपना नामांकन करेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें