scorecardresearch
 

Bihar: गंगा नदी में चार घंटे फंसे रहे 250 लोगों का Video, सोनपुर मेला देखकर लौट रहे थे घर

बिहार के हाजीपुर में बड़ा हादसा होने से बच गया. सोनपुर मेला देखकर लौट रहे 250 लोग गंगा नदी में फंस गए. जिस नाव पर सभी लोग सवार थे वो नाव टीले से टकराकर नदी में अटक गई थी. चार घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी को किनारे पर लाया गया. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई.

X
नाव
नाव

बिहार के हाजीपुर में बड़ा हादसा होने से बच गया. 250 लोगों को गंगा पार करा रही नाव बीच नदी में जाकर फंस गई. इसके बाद सभी लोग करीब चार घंटे तक नाव में फंस रहे. फिर रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर सभी को सुरक्षित नाव से किनारे पर लाया गया. सभी लोग सोनपुर में लगे मेले में शामिल होने गए थे.

मिली जानकारी के अनुसार, गाजीपुर के सोनपुर में मेला लगा हुआ है. मेले में शामिल होने के लिए लोग दूर-दराज के इलाकों से आ रहे हैं. बुधवार शाम को बड़ी नाव सोनपुर से पटना की ओर जा रही थी. इसमें जहानाबाद और अरवल के लोग सवार थे.

देखें वीडियो...

टीले से टकराकर फंस गई थी नाव 

नाव में 250 लोगों को बिठाकर नदी पार की जा रही थी. मगर, बीच धारा में पहुंचने के बाद नाव नदी में मौजूद टीले से टकरा गई. इसके बाद नाव वहां पर फंसी रह गई. इसके बाद नाव में मौजूद लोग चीखने-चिल्लाने लगे. लोगों की चीख सुन तुरंत ही पुलिस और प्रशाशन को जानकारी दी गई.

चार घंटे चला रेस्क्यू

नाव फंसने की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों सहित भारी पुलिस बल पहुंचा. एसडीआरएफ टीम को भी घटना की जानकारी दी गई. भारी संख्या में छोटी नावों और दूसरी नावों के जरिए धीरे-धीरे कर सभी लोगों को सुरक्षित किनारे पर लाया गया.

टल गया बड़ा हादसा

बताया गया कि सोनपुर में चल रहा मेला बहुत बड़ा मेला माना जाता है. यहां हर रोज हजारों लोग मेला घूमने के लिए आते हैं. गंगा किनारे बसे इलाकों के लोग नाव के जरिए यहां पहुंचते हैं. नाव पर न तो जीवन रक्षक वस्तुएं होती हैं और न ही अन्य जरूरी चीजें.

प्रशासन लोगों की सुरक्षा को लेकर कई दावे करता था. मगर, आज हुई घटना के बाद से उनके दावों की पोल खुल गई. गनीमत रही कि समय रहते सभी का रेस्क्यू कर लिया गया, नहीं तो बड़ा हादसा हो गया होता.

गुजरात में गई थी 135 की जान

कुछ ही दिन पहले गुजरात के मोरबी में 135 लोगों की जान झूला टूटने के कारण हुई थी. मोरबी झूला टूटने के कारण 500 के करीब लोग नदी में जा गिरे थे. हादसे में 135 लोगों की जान गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें