scorecardresearch
 

तेजस्वी यादव का बड़ा बयान- सोनिया गांधी से मिलेंगे लालू-नीतीश, एकजुट करेंगे विपक्ष

विपक्ष की एकजुटता पर तेजस्वी ने कहा कि गैर-भाजपा दलों को एक साथ लाने की कवायद चल रही है. इसके मद्देनजर सीएम नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव दिल्ली जाएंगे. जहां दोनों नेता सोनिया गांधी से मिलेंगे. चर्चा होगी कि किस तरह से विपक्ष को एक मंच पर लाया जाए. इस दौरान तेजस्वी ने भाजपा नेता सुशील मोदी पर निशाना भी साधा.

X
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

बिखरा विपक्ष एकजुटता के लिए प्रयास कर रहा है. 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को टक्कर देने के लिए एक मंज तैयार करने की कोशिशें चल रही हैं. विपक्ष कितना एकजुट होगा ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. एकजुटता के प्रयासों के इसी क्रम में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है.

दिल्ली से पटना लौटे तेजस्वी यादव ने कहा कि एयरपोर्ट पर कहा कि लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार दोनों साथ दिल्ली जाकर सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. दोनों नेता विपक्ष को एकजुट करेंगे. तेजस्वी का दावा है कि हम लोगों ने नौकरी और रोजगार का जो वादा किया है उसे किसी भी सूरत में पूरा करेंगे. जिसको जो बोलना है वो बोले. किसी के बोलने पर हम लोग ध्यान नहीं देते. हम लोग अपने वादों को पूरा करने वालों में हैं.

विपक्ष की एकजुटता पर तेजस्वी ने कहा कि गैर-भाजपा दलों को एक साथ लाने की कवायद चल रही है. इसके मद्देनजर सीएम नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव दिल्ली जाएंगे. जहां दोनों नेता सोनिया गांधी से मिलेंगे. चर्चा होगी कि किस तरह से विपक्ष को एक मंच पर लाया जाए.

बिहार में भाजपा नेता सुशील मोदी मंत्रियों को लेकर किए जा रहे खुलासों के सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि पहले वह अपने मंत्रियों को देखें. उनको देखना चाहिए कि उत्तर प्रदेश में कौन-कौन लोग मंत्री बने हैं. यादव ने तंज कसते हुए कहा कि सुशील मोदी के बोलने से क्या होगा.

विपक्षी एकजुटता के प्रयासों के इस क्रम में रविवार को हैदराबाद में मुख्यमंत्री केसीआर और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बीच अहम बैठक हुई थी. बैठक के बाद कुमारस्वामी ने केसीआर के राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश की पैरवी की. उन्होंने कहा कि वह देश की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. दोनों नेताओं ने माना कि वर्तमान सामाजिक और आर्थिक परिस्थितियों के अनुकूल गतिशील शासन की जरूरत है. रूढ़िवादी राजनीति से जनता तंग आ चुकी है. देश में वैकल्पिक राजनीतिक की जरूरत है.

सीएम केसीआर ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी का गठन विभिन्न क्षेत्रों के बुद्धिजीवियों के साथ चर्चा और आम सहमति पर पहुंचने के बाद होगा. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि सीएम केसीआर बहुत अनुभवी हैं. तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा कर प्रगति के पथ पर नेतृत्व करने वाले केसीआर को देश की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए. इस खबर का उन्होंने स्वागत भी किया कि केसीआर जल्द ही एक राष्ट्रीय पार्टी की घोषणा करेंगे.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें