scorecardresearch
 

Bihar : दरभंगा में 200 नीलगायों और जंगली सुअरों का होगा Shoot Out, बुलाए जाएंगे शूटर

दरभंगा एरयपोर्ट परिसर में अचानक आ धमकने वाले जंगली जानवरों से निजात पाने के लिए उन्हें गोली मारी जाएगी. वर्ल्ड लाइफ को जानकारी देने के बाद उनकी परमीशन लेकर यह फैसला किया गया है. वन विभाग के जिला अधिकारी ने करीब 200 नीलगाय और जंगली सुअरों के शूट आउट किए जाने की पुष्टि कर दी है.

X
दरभंगा एयरपोर्ट परिसर में मौजूद जंगली जानवरों को मारी जाएगी गोली.
दरभंगा एयरपोर्ट परिसर में मौजूद जंगली जानवरों को मारी जाएगी गोली.

बिहार (Bihar) के दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) परिसर और उसके आस-पास के एरिया में मौजूद जंगली जानवरोंं को गोली मारी जाएगी. यहां दो सौ के करीब नीलगाय और जंगली सुअर रहते हैं. शूट आउट का आदेश वन विभाग को मिला गया है. 

डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट ऑफिसर ने पुष्टि करते हुए कहा है कि शॉर्प शूटरों की मदद से इन जानवरों को मारा जाएगा. दरअसल, अचानक से जंगली जानवरों के रनवे और उसके आस-पास आ धमकने के कारण एयरपोर्ट पर हादसा होने का डर बना रहता है.

देखें वीडियो...

 

डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट ऑफिसर सुधीर कुमार गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए इस शूट आउट की बात पर मुहर लगाई है. सुधीर कुमार का कहना है कि दरभंगा एयरपोर्ट के अंदर के हालात ठीक नहीं हैं. इस कारण से जानवरों को ट्रेंकुलाइज यानी बेहोश करके उन्हें पकड़ पाना संभव नहीं है. जंगली जानवर रनवे के आस-पास और कई बार रनवे पर नजर आते हैं. ऐसे में बड़ा हादसा होने का डर बना रहता है.

रनवे पर घूमती हुईं नीलगाय.
रनवे पर घूमती हुईं नीलगाय.

वर्ल्ड लाइफ को भी दी जानकारी 

सुधीर कुमार ने आगे बताया कि जानवरों के शूट आउट को लेकर पहले वर्ल्ड लाइफ को सूचित किया गया. उसके बाद हाई लेवल मीटिंग की गई. तब जाकर यह फैसला लिया गया है. ऐसा नहीं है कि इन्हें पकड़ने का प्रयास नहीं किया गया.

चार महीने पहले भी कोशिश की गई थी. उस समय केवल चार नीलगायों को ही पकड़ा जा सका था. इस तरह जानवरोंं को पकड़ना जारी रखना संभव नहीं. लिहाजा, अब फैसला किया गया है कि ऐसे जंगली जानवरों को गोली मार दी जाएगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें