scorecardresearch
 

'महिलाओं की वजह से नीतीश का कोई बाल बांका नहीं कर पाएगा'... ललन सिंह ने बताई वजह

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि जदयू की ताकत महिला प्रकोष्ठ है. उन्होंने कहा कि जदयू के सभी जिला कार्यालयों में महिला प्रकोष्ठ को जगह मिलेगी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुरू से ही न्याय के साथ विकास पर कार्य कर रहे हैं.

X
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिला प्रकोष्ठ को मजबूत कर रही है JDU
  • ललन सिंह बोले- महिलाएं ही JDU की ताकत

बिहार में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने जब से कार्यभार संभाला है, तब से पार्टी को पूरी तरह विस्तारित करने में जुट गए हैं. राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने के लिए जहां नार्थ में पार्टी का विस्तार कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर बिहार में पार्टी प्रकोष्ठों को एक्टिव करने में जुटे हैं. 

इसके लिए लगातार वो पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करते हैं. उसके साथ ही वो महिला कार्यकर्ताओं को सबसे बड़ी ताकत मानकर चल रहे हैं. ललन सिंह महिला प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं को बेहतर तरीके से प्रयोग करने में जुटी हैं. इसका प्रमाण दिखा जदयू कार्यालय में आयोजित महिला प्रकोष्ठ की बैठक में. 

जहां ललन सिंह ने प्रकोष्ठ की कार्यकर्ताओं और अधिकारियों से बातचीत की. इस दौरान प्रदेश कार्यकारिणी व जिलाध्यक्षों की के साथ-साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा मौजूद थे. इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि महिला प्रकोष्ठ को मजबूत व संगठन का विस्तार करें.

ललन सिंह ने कहा कि जदयू की ताकत महिला प्रकोष्ठ है. उन्होंने कहा कि जदयू के सभी जिला कार्यालयों में महिला प्रकोष्ठ को जगह मिलेगी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुरू से ही न्याय के साथ विकास पर कार्य कर रहे हैं, महिलाओं की आबादी 50% है, यदि उनको अधिकार नहीं मिलेगा तो विकास नहीं होगा. 

ललन सिंह ने खासतौर पर महिला नेताओं का आह्वान करते हुए कहा कि जो कार्य मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं के लिए किया उसके लिए आपको घर-घर तक पहुंचाने की जरूरत है. उन्होंने साफ कहा कि बिहार पहला राज्य बना, जहां महिलाओं को सरकारी सेवा में 35% आरक्षण मिला है, आज 10 लाख से अधिक जीविका समूह बिहार में है. 

ललन सिंह ने कहा कि महिला प्रकोष्ठ के विस्तार होगा तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मजबूत होंगे, कोई उनका बाल भी बांका नहीं कर पाएगा. ललन सिंह के कहा कि घर बैठें न करे संगठन का विस्तार, जिला व प्रखंड में जा कर दौरा कर करें विस्तार, कार्यकर्ताओं को पार्टी सम्मानित करेगी और इस पर तेजी से कार्य चल रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें